HomeबिजनेसPNB समेत इन 3 बैंकों के खाताधारकों की हो गई बल्ले-बल्ले! RBI...

PNB समेत इन 3 बैंकों के खाताधारकों की हो गई बल्ले-बल्ले! RBI ने किया ये बड़ा ऐलान, फटाफट जानें

नई दिल्ली: RUPEE Credit Card. आज के समय में क्रेडिट कार्ड का चलन तेजी से बढ़ रहा है। आजकल ज्यादातर हर कोई अपनी ऑनलाइन शॉपिग Credit Card से करना चाहता है। तो वही भारतीय रिजर्व बैंक ने  Credit Card को रखने वाले को बड़ी खास सेवा को शुरु कर दिया है, जिससे ग्राहकों को बंपर फायदा और सुविधा होने वाली है। हालांकि आप को बता दें कि ये खास सुविधा कुछ ही बैंक ग्राहकों को मिलने वाली है, जिसमें से पंजाब नेशनल बैंक भी शामिल है यानि की अगर आप का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है, तो ऐसे ग्राहकों को लाभ मिलने वाला है।

दरअसल आप को बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के ऐसे ग्राहक जो इस खास सेवा का लाभ ले रहे हैं तो खास फायदा होने वाला है।  जिन भी लोगों के खाते पंजाब नेशनल बैंक में है उन खाता धारकों के लिए RBI के गवर्नर ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। हाल ही में एक फेस्टिवल के दौरान RUPEE क्रेडिट कार्ड को लॉन्च कर दिया गया। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड होल्डर है तो खास लाभ मिलने वाला जो यहां पर जान सकते हैं।

रुपे क्रेडिट कार्ड धारकों को उनको यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए ट्रांजैक्‍शन पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके लिए इस छूट के लिए ट्रांजैक्‍शन लिमिट 2,000 रुपये तक रखी गई है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने कहा है कि रुपे क्रेडिट कार्ड धारकों को यह छूट RBI के निर्देशों के अंतर्गत है।

बता दे सभी डेबिट कार्ड धारक को उनके अकाउंट से UPI को लिंक कराने की सुविधा दी जा रही है। RBI ने ये सुविधा पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया और इंडियन बैंक को ही दी थी। लेकिन अब इसे सभी निजी बैंक को दी जा रही है।

ऐसे ग्राहकों को होगा बंपर फायदा

वही जिन ग्राहकों के पास पीएनबी रुपे सेलेक्ट कार्ड (PNB Rupay Select Card) हैं, तो इसका लाभ मिलने वाला है। अब आप अपनी पीएनबी रुपे सेलेक्ट कार्ड को भीम ऐप से लिंक करके आसानी से यूपीआई भुगतान कर सकते हैं।

कार्ड धारकों के लिए खास बात ये है कि इसका इस्तेमाल आप किसी शॉपिग दुकान में भी कर सकेंगे। इसके साथ ही पीएनबी रुपे कार्ड का यूज यूपीआई के अलावा आप उन सभी शॉपिंग और मर्चेंट साइट्स पर भी कर सकते हैं जो रुपे (RuPay) कार्ड का यूज करते हैं। अगर आपके पास भी पीएनबी का रुपे क्रेडिट कार्ड हैं तो आप उसे आसानी से भीम ऐप से लिंक कर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular