HomeबिजनेसRation Card: सर्दियों में राशन कार्डधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, सरकार...

Ration Card: सर्दियों में राशन कार्डधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, सरकार ने लिया रुलाने वाला फैसला

नई दिल्लीः अगर आप राशन कार्डधारक हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार काफी दिनों से राशन कार्डधारकों के लिए नई-नई सुविधा चला रही है, जिससे हर कोई मालामाल होने का सपना साकार कर रहा है। अगर आपका भी राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर अब सरकार ने अब एक बड़ा झटका दिया है।

सरकार ने अब फ्री राशन देने की प्रणाली में थोड़ा बदलाव कर दिया गया है। सरकार ने अब फ्री राशन के तहत गेंहू का वितरण कम किया जाएगा, जिससे हर किसी के चेहरे पर मायूसी दिखाई दे रही है।

  • जानिए क्या हुआ बदलाव

सरकार ने फ्री राशन वितरण प्रणाली में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है। राज्य सरकार के मुताबिक, कार्डधारकों को गेहूं की जगह पर चावल का वितरण किया जाना है। पीएमजीकेएवाई योजना के तहत गेहूं की जगह पर चावल बांटने का फैसला लिया गया है।

  • जानिए क्यों लिया गया फैसला

सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक, कई राज्यों में राशनकार्डधारकों को गेहूं पहले की तुलना में देने का फैसला लिया गया है। इसकी जगह चावल का वितरण किया जाना है। रीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र राशनकार्डधारकों को फ्री में गेहूं और चावल का वितरण किया जाता है। इस समय देश में गेहूं की कमी होने की वजह से कई राज्य सरकारों की ओर से निर्णय लिया गया है।

  • इस राशन सूबे के लोगों को नहीं मिलेगा गेंहू का लाभ

राशन कार्डधारकों को यूपी केरल और बिहार राज्यों के राशन कार्डधारकों को गेहूं नहीं बांटने का निर्णय लिया गया है। उत्तराखंड, गुजरात, झारखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कार्डधारकों को पहले की तुलना में कम गेंहू कम दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार काफी दिनों से गरीबों की मदद को आगे आ रही है। अब सरकार ने कुछ सुविधा में कटौती कर एक बड़ा झटका जरूर दिया है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular