नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने राशन वितरण से संबंधित एक नया बदलाव कर दिया है। मुफ्त गेंहू वितरण का मुद्दा आज कल बहुत ही ज्यादा चर्चा का विषय रहा है। इस बदलाव के चलते अब 5 किलो गेंहू प्रति व्यक्ति के हिसाब से नहीं मिला करेगा क्योंकि सरकार ने अब गेंहू की मात्रा राशन वितरण में कम कर दी है। आपको बता दें कि सरकार ने अब राशन वितरण में गेंहू की जगह चावल देने का फैसला किया है।

यही नहीं बल्कि कुछ राज्यों में तो सरकार ने गेंहू बांटना बिलकुल ही बंद कर दिया है। प्रति व्यक्ति 5 किलो गेंहू मिलने की मात्रा को सरकार ने कम कर के उस में 2 किलो चावल की मात्रा जोड दी है। इसका मतलब है कि अब राशन बांटने के समय पर राशन कार्ड धारकों को केवल 3 किलो गेंहू और 2 किलो चावल मिला करेंगे। सरकार के इस बड़े फैसले से लोग चौंक गए हैं आपको बता दें कि सरकार ने यह फैसला गेंहू की बिक्री को ध्यान में रखते हुए लिया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण सरकार ने सभी गरीबी रेखा के नीचे आने वाले व्यक्तियों के लिए यह मुफ्त राशन वितरण का फैसला लिया था जिस से गरीबों को काफी राहत की प्राप्ति हुई थी। यही नहीं बल्कि सरकार बहुत से लोगों को तो केवल 2 रुपए किलो के हिसाब से भी राशन बांट रही थी। कोरोना वायरस के वजह से देश और देश की जनता के बिगड़े हुए आर्थिक हालातों को देख कर सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया था।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts