HomeबिजनेसPost Office ने कर दिया तगड़ा धमाका, आप घर बैठे कमाएं 3...

Post Office ने कर दिया तगड़ा धमाका, आप घर बैठे कमाएं 3 लाख रुपये से ज्यादा, बस करना होगा यह काम

नई दिल्लीः मॉडर्न जमाने में हर कोई चाहता है कि वह ऐसी जगह निवेश करे, जिससे उसका पैसा भी सुरक्षित रहे और लाभ भी मोटा मिल जाए। कभी-कभी ऐसा भी देखने को मिला है कि लोगों की मोटी रकम निवेश करने के चक्कर में डूब गई। कई कंपनियों ने लोगों को लुभाने के लिए नई-नई स्कीम शुरू कि, जिसके बाद बड़े स्तर पर निवेश भी कराया। रिजल्ट जीरो रहा, लोगों को एक रुपये का फायदा नहीं हो सका।

आज हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहा हैं, जिसका फायाद आप आराम से ले सकते हैं। हम बात कर रहे हैं पोस्ट पोस्ट की धांसू स्कीम की जो लोगों के दिलों पर राज करती नजर आ रही है। इस स्कीम में लोगों को मालामाल होने का मौका मिल रहा है। आप बिना टेंशन के इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं, जिसमें आपको मोटा फंड एक साथ ही मिल जाएगा।

  • यह स्कीम मचा रही गदर

सरकारी संस्था पोस्ट ऑफिस द्वारा शुरू की गई है रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम लोगों की मदद के लिए काफी कारगर साबित हो रही है। आप अपना भविष्य सुनहरा बनाना चाहते हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है। पोस्‍ट ऑफिस RD पर 5.8 प्रतिशत हर साल का ब्याज मुहैया करा रही है। स्कीम की खासियत यह है कि डाक घर यानी पोस्‍ट ऑफिस में निवेश पर कोई भी रिस्‍क नहीं है। यह स्कीम पूरी तरह सुरक्षित है।

  • जल्द मिल जाएगा इतने रुपये रिफंड

आरडी कैलकुलेटर के अनुसार पोस्ट ऑफिस की धांसू रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम में मात्र 5,000 रुपये के निवेश की जरूरत होगी। इसमें आपको 5 साल बाद मैच्‍यिोरिटी पर आपको 3,48,480 रुपये का लाभ मिल जाएगा। इसमें आपका निवेश 3 लाख रुपये होगा। आपको 48,480 रुपये का गारंटीड ब्‍याज प्रापत होगा। डाक घर में महज 100 रुपये से रेकरिंग डिपॉजिट (RD) में निवेश शुरू कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular