Budhwaar ke Upay: झट मंगनी पट ब्याह का बनेगा योग, बस बुधवार को जरुर करें यह उपाय

By

Pooja Kanjani

Budhwaar ke Upay: बुधवार को भगवान गणेश को समर्पित किया जाता है और उनकी पूजा-अर्चना करने से विघ्न दूर होते हैं और जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है। भगवान गणेश शुभ लाभ, रिद्धि-सिद्धि और समृद्धि के संकेतक हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी बताया जाता है कि बुधवार को गणेश भगवान की पूजा करने से धन, समृद्धि और लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। इसलिए, बुधवार को गणेश जी की पूजा करके आप अपने जीवन में धन की वृद्धि और सुख-शांति की प्राप्ति कर सकते हैं।ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपायों का पालन करके आप अपनी कुंडली में बुध की स्थिति को मजबूत कर सकते हैं। यह उपाय आपको बुध के गुणों को विकसित करने में मदद कर सकते हैं और आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सफलता लाने में सहायता कर सकते हैं। कुछ ऐसे उपाय निम्नलिखित हैं:

मंत्र जाप: बुध के मंत्रों का जाप करने से आपके मन को शांति मिलती है और बुद्धि की वृद्धि होती है। “ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः” मंत्र का नियमित जाप करें।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

रत्न धारण: बुध ग्रह के शुभ प्रभाव को बढ़ाने के लिए सम्पूर्णता और शक्ति के प्रतीक माणिक्य रत्न (मूंगा) का धारण करें। इससे आपके मन में स्थिरता और बुद्धि की वृद्धि होती है।

दान: बुध के उपाय में दान का महत्वपूर्ण स्थान है। बुध से सम्बंधित वस्त्र, मिश्री, चावल, हरे मूंग दान करें। इससे आपके जीवन में सामृद्धि और बुद्धि की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करना बहुत उत्तम माना गया है। साथ ही इस दाल को पूरे परिवार के साथ सेवन करना भी लाभकारी बताया गया है। ऐसा करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और किस्मत भी साथ देने लगती है। साथ ही शिवलिंग की पूजा में हरी मूंग की दाल भी अर्पित करें, ऐसा करने से गणेशजी की कृपा प्राप्त होती है।

इस उपाय के अनुसार आप किन्नरों से बुधवार को पैसे दें और सामने से भी पैसे लें और उन पैसों को हरे कपडें में बांध कर मंदिर में रख दें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App