IPL 2023: शतक के बावजूद सूर्यकुमार यादव पर भड़के लोग, कहा मैच में हुई नाइंसाफी

By

Anil Kumar

IPL 2023: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 57 में मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में एमआई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 49 बॉल पर नाबाद 103 रन की पारी खेली। जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिसको लेकर लोग काफी भड़क गए। जानें पूरा मामला-

IPL 2023: दरअसल एमआई और जीटी के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा वहीं जीटी के खिलाड़ी राशिद खान ने भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया। इस मुकाबले में राशिद खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए, साथ ही जब जीटी के 7-8 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने आए और आते के साथ ही उन्होंने मुकाबले का रूख बदल दिया और मात्र 32 गेंद में 3 चौके और 10 छक्के के साथ नाबाद 79 रन बनाए। लोगों का कहना है कि जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने दिखाया उस हिसाब से उनको प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलना चाहिए था लेकिन अवॉर्ड सूर्या को दे दिया गया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने क्या कहा –

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक इंग्लिश भाषा के कमेंटेटर को इस कार्य के लिए चुना जाता है कि वो अपनी राय रखे कि किस खिलाड़ी को प्लेअर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया- वर्ल्ड फीड (अंग्रेजी) से एक कमेंटेटर को इस कार्य के लिए चुना जाता है। इसलिए हमेशा वही व्यक्ति तय करता है कि किसे प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलेगा।

ICC के इवेंट में अलग प्रक्रिया

आपको बता दें कि द्विपक्षीय और छोटी सीरीज के लिए इसी प्रकार की प्रक्रिया का प्रयोग किया जाता है। वहीं अगर आईसीसी का कोई मेजर इवेंट होता है जैसे वर्ल्ड कप, तो उसके लिए एक अलग पैनल बनाया जाता है। इस पैनल में मैच रेफरी के साथ ही साथ पूर्व क्रिकेटर्स को शामिल किया जाता है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join