HomeबिजनेसJanDhan Account: जनधन अकाउंट होल्डर्स की लगी लॉटरी, जीरो बैलेंस के बाद...

JanDhan Account: जनधन अकाउंट होल्डर्स की लगी लॉटरी, जीरो बैलेंस के बाद भी खाते से निकालें 10,000 रुपये

नई दिल्लीः मोदी सरकार ने अपने पहले शासन काल में पीएम जनधन योजना का आगाज किया था, जिसके बाद लोगों ने बढ़चढ़कर अकाउंट ओपन करवाएं थे। सरकार इन दिनों लोगों की जनधन खाताधारकों की मदद को आगे आ रही है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही है। सरकार ने इन लोगों के लिए एक ऐसा ऑफर शुरू कर दिया है, जिससे हर कोई काफी खुश दिखाई दे रही है। अगर आपके जनधन खाते में अब एक भी रुपया नहीं पड़ा है तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की साबित होने जा रही है। आपके अकाउंट में अगर जीरो बैलेंस है तो फिर भी आारम से 10,000 रुपये की राशि आराम से निकाल सकते हैं। सरकार यह सुविधा ओवरड्राफ्ट के जरिये देगी।

  • ओवरड्राफ्ट की सुविधा जीत रही लोगों का दिल

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने ओवर ड्राफ्ट की सुविधा का आगाज कर दिया है। आपके खाते में अगर जीरो बैलेंस भी है तो फिर आप आराम से 10,000 रुपये की राशि आराम से निकाल सकते हैं। अगर बैंक आपको परमिशन देता है तो आप आसानी से यह विड्रॉल कर सकते हैं।

ओवरड्राफ्ट सुविधा पर आफको प्रतिदिन हिसाब से ब्याज भरना होगा। पहले पीएम जनधन खाता में 5,000 रुपये की ओवरड्राफ्ट की सुविधा प्रदान करता है। अब इसे बढ़ाकर 10,000 रुपये तक कर दिया गया है।

  • इन लोगों को मिल रही ओवरड्राफ्ट की सुविधा

पीएम जनधन खाताधारकों को आराम ओवरड्राफ्ट स्कीम के तहत 10,000 रुपये की निकासी कर सकते हैं। आपका जनधन खाता कम से कम 6 महीना पुराना होनी चाहिए। अगर आपकी खाता 6 महीने पुरानी नहीं हैं तो ऐसी स्थिति में आपको केवल 2,000 रुपये तक की ओवरड्राफ् का फायदा मिलेगा।

  • जानिए मिल रही क्या सुविधाएं

आप 10 साल से अधिक के बच्चे के बैंक अकाउंट को ओपन करवाया जा सकता है।
हर व्यक्ति को मिलता रूपे डेबिट कार्ड।
एटीएम कार्ड पर 2 लाख रुपये का बीमा कवर का लाभ मिल रहा है। साथ ही 30,000 रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर मिलता है।
10,000 रुपये की मिलती है ओवरड्राफ्ट की सुविधा प्रदान की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular