HomeबिजनेसPF Interest: पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी, इस दिन आने वाला है...

PF Interest: पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी, इस दिन आने वाला है ब्याज का पैसा! EPFO ने ट्वीट कर बताया

नई दिल्ली: Employees Provident Fund: पीएफ खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल सरकार की तरफ से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 7 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए ब्याज को लेकर बड़ी जानकारी आई है। दरअसल अभी तक पीएफ खाताधारकों के खाते में पीएफ के ब्याज का पैसा नहीं आया है। इसी को देखते हुए एक सब्सक्राइब ने ट्विटर पर ईपीएफओ को टैग करके अपना आक्रोश जाहिर किया। वहीं EPFO ने भी इसका जवाब दिया है।

ट्विटर यूजर ने पूछा सवाल

बता दें कि एक यूजर ने ईपीएफओ, वित्त मंत्रालय और पीएमओ इंडिया को टैग किया और ट्वीट किया कि EPFO ने अभी तक  2021-22 के अंशदान का ब्याज नहीं दिया है। यह लूट बंद करिए और लोगों को उनका पैसा दें। बड़े दुख की बात है कि  विपक्ष भी इस पर चुप बैठा है। दिसंबर महीना आ गया है। अगर आप ब्याज नहीं दे सकते हैं तो श्रमिक वर्ग का पैसा लेना बंद कीजिए।

ईपीएफओ ने दिया जवाब

इसके बाद ईपीएफओ (EPFO) ने निकुम्भ नाम के एक ट्विटर यूजर के ट्वीट पर  इस पर अपना जवाब दिया है। ईपीएफओ (EPFO) ने अपने जवाब में लिखा कि ‘प्रिय सदस्य, ब्याज जमा करने की प्रक्रिया जारी है और यह जल्द ही आपके खाते में दिखाई देगी। जब भी ब्याज जमा किया जाएगा, इसका पूरा भुगतान किया जाएगा. ब्याज की हानि नहीं होगी।’

इसमें क्यों होती है देरी?

ईपीएफओ ने जवाब दिया तो पीएफ खाताधारकों को बड़ी राहत मिली। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि नए साल से पहले  खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा आ जाएगा। बता दें कि ब्याज का पैसा ऐसे ही नहीं आ जाता है बल्कि इसमें यह लंबी प्रक्रिया होती है। इसी वजह से ब्याज का पैसा आने में देरी होती है। बता दें कि ईपीएफओ (EPFO) ट्रस्‍ट ब्याज की दर तय करता है और इसकी सिफारिश वित्‍त मंत्रालय को भेजता है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही फंड जुटाया जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular