Homeबिजनेसआम आदमी की हो गई बल्ले-बल्ले! अब मात्र 500 रुपए में मिलेगा...

आम आदमी की हो गई बल्ले-बल्ले! अब मात्र 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

नई दिल्ली: LPG Gas Cylinder 500: हर घर की जरूरत एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत काफी बढ़ गई है। जिससे लोगों में राहत की उम्मीद जताई जा रही है। देश में कई राज्यों में इस साल चुनाव है। और इसके बाद अगले साल लोकसभा चुनाव है। इसी को मद्देनजर देखते हुए राज्य सरकार है। लोगों को महंगाई से राहत दे रही है जिससे सरकारें लोकलुभावन घोषणाएं कर रही है। वही अगर आप इस राज्य में रहते हैं तो आप को मात्र 500 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर मिल जाएगा ।

ये भी पढ़ें-आ Mahindra की XUV400 Electric SUV, बिगड़ेगी Tata Nexon EV की हालत, कीमत है बस इतनी

मौजूदा समय की बात करें तो अभी देश में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें काफी बढ़ गई है, जिससे लोगों की पॉकेट पर काफी असर पढ़ रहा है, राज्यस्थान में सरकार ने घोषणा की है, लोगों को मात्र 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। राज्य सरकार के इस कदम से लोगों कें खुशी की लहर दौड़ गई है।

मौजूदा समय में यहां पर इतने रुपए में मिल रहा एलपीजी गैस सिलेंडर 

ये हैं चार महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम -दिल्ली – 1769 रुपये प्रति सिलेंडर, मुंबई – 1721 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता – 1870 रुपये प्रति सिलेंडर, चेन्नई – 1917  रुपये प्रति सिलेंडर

ये हैं चार महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम- दिल्ली – 1053 रुपये प्रति सिलेंडर, मुंबई – 1052.5 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता – 1079 रुपये प्रति सिलेंडर, चेन्नई – 1068.5 रुपये प्रति सिलेंडर

आप को बताते चले की सरकारी कंपनियों ने पिछले साल 6 जुलाई से एलपीजी सिलेंडरों के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट लगातार देखा जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, कच्चे तेल के दाम इस अवधि में 30 फ़ीसदी तक घट चुके हैं। वही पिछले साल में सरकारी तेल कंपनियों ने सिलेंडरों के दामों में 150 रुपए की बढ़ोतरी की थी।

विपक्षी दलों के द्धारा आम जानता को महगाई से राहत देने के लिए लगातार मांग उठाई जा रही है, जिससे लोगों को इस महंगाई से राहत मिल सके, इस कढ़ी में राजस्थान में गहलोत सरकार ने लोगों को बड़ा राहत का ऐलान कर दिया है। राजस्थान कांग्रेस सरकार ने 1 अप्रैल 2023 में 500 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया है। बताया जा रहा है कि सरकार इसके लिए राज्य में पेश होने वाले बजट में घोषणा करने वाली है।

आप को बता दें कि एक कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री आशोक गहतोल ने ऐलान किया है कि 1 अप्रैल 2023 में 500 रुपए में सिलेंडर मिलने वाला है। वही मौजूदा समय में कीमत जयपुर में 1056 रुपए प्रति सिलेंडर है सरकार के ऐलान से 500 रुपए में यानी आधे धाम में लोगों को एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें-Royal Enfield के बाद अब विश्व की 120 साल पुरानी कंपनी बनाएगी Electric Bike

वही आप को बता दें कि राजस्थान सरकार के इस फैसले के बाद केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ गया है।साथ ही इसी वजह से नए साल में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की जाने की उम्मीद है। हालांकि आप को बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है कि कोई राज्य सरकार ने अपने यहां पर कम कीमत में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। इससे पहले त्यौहार के मौके पर यूपी सरकार ने भी फ्री में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular