नई दिल्लीः खुदरा बाजार में इन दिनों सरसों तेल की कीमत काफी ऊपर-नीचे दिखाई दे रही हैं, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बीच अगर आप सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो यह मौका गंवाने का अवसर नहीं है, क्योंकि कीमत हाई लेवल रेट से करीब 50 रुपये प्रति लीटर कम दर्ज की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सरसों का तेल 160 रुपये प्रति लीटर से भी कम में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी करना बहुत ही फायदे की बात है। आप सरसों का तेल 160 रुपये प्रति लीटर में आराम से खरीद सकते हैं। यूपी में पिछले महीने सरसों तेल 181 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला था। वहीं, आज यानि शनिवारो को सरसों तेल का भाव 155 रुपये प्रति लीटर चल रहा है।

  • यहां जानिए सरसों तेल की कीमत

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का भाव हाथरस में एक बार फिर 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। वहीं, इससे पहले 8 सितंबर को गाजियाबाद की मंडी में 150 रुपये तक दर्ज किये गए। पहले लगातार दो दिन सबसे कम रेट औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर रहे। इससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के रेट हाथरस में 144 रुपये रहे थे।

  • इन शहरों में भी जानिए सरसों तेल का भाव

तेल तिलहन मार्केट में आज सरसों के तेल की कीमत 8 अक्टूबर को कानपुर में लगातार 21वें दिन 180 रुपये देखने को मिल रहा है। वहीं, इससे पहले सरसों का तेल 3 सितंबर को हमीरपुर में महज 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। इशसे पहले कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। सरसों के तेल के सर्वाधिक दाम 8 सितंबर को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर है। यूपी के बाकी शहरों में भी सरसों तेल कीमतों में काफी गिरावट का दौर जारी है, जिससे आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।


Latest News