नई दिल्लीः भारत में काफी समय से पेट्रेल, डीजल के साथ-साथ खाद्य पदार्थों की कीमतें भी आसमान की तरफ हैं, जिससे आम लोगों व कारोबारियों का बजट का पहिया बिगड़ा हुआ चल रहा है। दालें, सब्जियां, और सरसों का तेल भी लोगों की जेब का दम निकाल रहे हैं। फिर भी अगर आप यूपी के निवासी हैं और सरसों तेल की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरसों का तेल अपने उच्चतम भाव से कुछ शहरों में 60 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है। इसके लिए जरूरी है कि आप जल्द खरीदारी कर लें, जिससे सब दिक्कतें खत्म हो जाएंगी।

यूपी के कुछ शहरों में सरसों का तेल 150 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा, कुछ दिन पहले इसका ताजा रेट 210 रुपये लीटर था।

सरसों तेल ग्राहकों की चमकी किस्मत, एक लीटर पर कम हो गए 50 रुपये, जानिए ताजा भाव

  • इन शहरों में जानिए सरसों का तेल

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सरसों का तेल का दाम काफी ऊपर नीचे देखने को मिल रहा है। रविवार सुबह सरसों तेल की कीमत गाजियाबाद में लगातार तीसरे दिन बहुत कम 139 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। वहीं, एक दिन पहले भी 8 अक्टूबर को गाजियाबाद में ही 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले थे। 5 अक्टूबर को सबसे कम औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए थे। इससे पहले लगातार पांच तक सरसों तेल की कीमत हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली थी।

  • कानपुर सहित इन शहरों में जानिए सरसों तेल का भाव

उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में सरसों तेल की अधिकतम कीमत 9 अक्टूबर को एक बार फिर कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले थे। बीते दिन पहले हमीरपुर में 157 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए। हालांकि, इससे पहले 5 अक्टूबर तक 37 दिन से सरसों के तेल के सर्वाधिक कीमत कानपुर में 180 रुपये देखने को मिले थे। इसलिए खरीदारी करने का यह सबसे बढ़िया मौका है।


Latest News