HomeबिजनेसLpg Cylinder Update: एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से कटा पीछा, यहां से...

Lpg Cylinder Update: एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से कटा पीछा, यहां से 750 रुपये में जल्द खरीदें

नई दिल्लीः वैश्विक बाजार में मंदी के चलते देशभर में इन दिनों एलपीजी सिलेंडर के दाम तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, जिससे हर किसी का बजट बिगड़ता जा रहा है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम हर महीना तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे आम लोग त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं। अगर आप भी गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

बढ़ती महंगाई के बीच अगर आप गैस सिलेंडर की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार अब एक ऐसा सिलेंडर लेकर आई है, जिसे आप 350 रुपये कम में खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं। इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सरकरा द्वारा एक कंपोजित सिलेंडर लॉन्च किया है, जिसकी खरीदारी को लेकर ग्राहकों में काफी उत्सार देखने को मिल रहा है।

  • इतने रुपये में खरीदें सिलेंडर

सरकार द्वारा लॉन्च किये गए कंपोजिट सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। यह सिलेंडर तेल कंपनी इंडने ने लॉन्च किया है, जिसमें ग्राहकों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इस सिलेंडर के दाम 750 रुपये तय किए गए हैं, जो सामान्य कीमत से 350 रुपये कम हैं।

वैसे देश के कई बाजारों में सामान्य सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये तय की गी हैं। इस सिलेंडर के वजन की बात करें तो काफी कम हैं। इसे अकेला व्यक्ति कहीं भी उठाकर ले जा सकता हैं। इसमें मात्र 10 किलों गैस भरी जा सकती है।

  • जानिए सिलेंडर की विशेषता

सरकार द्वारा लॉन्च किये गए कंपोजिट सिलेंडर रेगुलर सिलेंडर की तुलना में वजन में बहुत हल्का होता है। इसमें ग्राहक को 10 किलो गैस ही प्राप्त होती है। इस कारण इन सिलेंडरों की कीमत भी कम रखी गई है। सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं। इंडेन अभी यह सुविधा लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, नोएडा जैसे 28 शहरों में ही दे रही है, जिसकी आप आराम से खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular