नई दिल्लीः देशभर में पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर कीमतें भी सातवें आसमान पर हैं, जिससे आम लोगों का बजट डगमगाता हुआ जा रहा है। एलपीजी सिलेंडर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो आम आम आदमी के बजट से कोसों दूर है। सरकार ने कुछ राहत देने के लिए कंपोजिट सिलेंडर की शुरुआत की है, जिसकी आप कम रुपये खर्च कर आसानी से खरीदारी कर सकते हैं। वहीं, देशभर में अब त्योहारों की बेला भी शुरू हो गई है, जिसमें सिलेंडर की खपत बढ़ जाती है, क्योंकि हर कोई ऐसे में नए-नए पकवान बनाते हैं।

इस बीच अगर आप यूपी के रहने वाले हैं तो अब आपको फ्री गैस सिलेंडर मिलने जा रहा है। इसके लिए जरूरी शर्ते है कि आपका नाम उज्जवला योजना से जुड़ा होना चाहिए। दरअसल 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार ने जनता से मुफ्त सिलेंडर देने का वादा किया था। अब इस वादे को निभाने के लिए दिवाली के मौके पर मुफ्त गैस सिलेंडर बांटे जाएंगे।

  • योगी सरकार ने किया था ऐलान

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में जब विधानसभा चुनाव हो रहे थे तब योगी सरकार ने जनता को लुभाने के लिए दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। होली के चंद दिनों बाद यूपी में नई सरकार बनी थी, इसलिए इसे होली 2022 पर लागू नहीं किया जा सका। जो महिलाएं सिलेंडर के तोहफे का इंतजार कर रही थीं, उनका इंतजार खत्म होने जा रहा है।

अब इस दिवाली से सरकार बीजेपी के लोक संकल्प पत्र के वादे को पूरा करने जा रही है। सीएम योगी ने दो महीने पहले गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मुफ्त सिलेंडर देने की बात दोहराई थी।

वहीं, गोरखपुर में लॉन्चिंग से संबंधित कार्यक्रम के दौरान जुलाई में सीएम योगी ने कहा था कि एक करोड़ लोग जिन्होंने कभी एलपीजी सिलेंडर को ग्रीन फ्यूल के तौर पर नहीं देखा, उन्हें मुफ्त कनेक्शन दिया गया।


Latest News