Lpg Cylinder: गैस सिलेंडर की महंगाई से कटा पीछा, बस 637 रुपये में यहां से करें खरीदारी

By

Timesbull

नई दिल्लीः आधुनिक जमाने में महंगाई आम लोगों की जेब का दुश्मन बनी हुई है, जिससे हर किसी का बजट बिगड़ता जा रहा है। महंगाई पेट्रोल, डीजल तक ही सीमित नहीं खाद्य पदार्थ और एलपीजी सिलेंडर के दाम भी गरीबों का दम निकाल रहे हैं। फिर भी अगर आप एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करना चाहते हैं तो अब देर नहीं करें।


आप बहुत सस्ते में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। अब सिलेंडर की खरीदारी के लिए बहुत कम रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। आप जयपुर से 637 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं। इस सिलेंडर की वैसे अब कई शहरों में डिलीवरी शुरू हो चुकी है, जिसका आप खरीदारी कर मौके का फायदा उठा सकते हैं।

  • सिलेंडर में आती है इतनी गैस

सरकार ने कुछ दिन पहले एक कंपोजिट सिलेंडर की लॉन्चिंग की है। इसका वजन आम सिलेंडर से काफी कम है, जिसे आप 637 रुपये में खरीदकर सपना साकार कर सकते हैं। इस सिलेंडर को आराम से अकेला व्यक्ति उठाकर ले जा सकता है। इसलिए आप इसे आराम से खरीदकर घर लेकर जा सकते हैं।

  • जानिए कई शहरों में कंपोजिट सिलेंडर के रेट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 10 किलो एलपीजी गैस वाला एक कंपाउंड गैस सिलेंडर 634 रुपये में आराम से खरीदा जा सकता है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इसकी कीमत 652 रुपये जबकि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 645 रुपये है।

उत्तर प्रदेश की लखनऊ में इस एलपीजी उपभोक्ता के लिए आपको 660 रुपये खर्च करने की जरूरत है। बिहार की राजधानी पटना में इसकी कीमत करीब 697 रुपये है। इंदौर में इसे 653 रुपये में खरीदा जा सकता है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कंपोजिट गैस सिलेंडर 638 रुपये में मिलेगा। गोरखपुर में इसकी कीमत 677 रुपये रखी गई है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.