नई दिल्ली:आज के समय में देश में मंहगाई चरम पर है, ऐसे में लोगों के पॉकेट पर भारी असर पढ़ रहा है, जिससे लोगों के जरुरतें को पूरा करने में सब पैसे खर्च हो रहा है, ऐसे में यहां पर जान सकते हैं हर घर की जरुरत यानि, घरेलू गैस सिलेंडर (domestic gas cylinder) को 587 रूपये में कैसे खरीदे सकते हैं।

ये भी पढ़ें-निक्की तंबोली ने अपने बोल्ड लुक से बढ़ाया इंटरनेट का पारा, अदाएं देख फैंस के छूटे पसीने

आने लगा ई-श्रमिक कार्ड का पैसा, फटाफट घर बैठे कैसे चेक करें बैंक अकाउंट

दरअसल आप को बता दें कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत आसमान छू रही है। जिससे आम आदमी के पॉकेट में छेद हो रहा है, लेकिन अब घरेलू गैस सिलेंडर (domestic gas cylinder) पर राहत मिलने वाली है।

गौरतलब है कि कोरोना काल में सरकार ने गैस पर दिए जाने वाला सब्सिडी हटा दी थी। इसे अब फिर से शुरू करने का सरकार प्लान  बना रही है। खबरों में बताया जा रहा है कि, अगले माह से गैस पर मिलने वाली सब्सिडी आपके खाते में आने लगेंगे। सब्सिडी के शुरू होते ही देश के लाखों-करोड़ों लोगों को राहत मिलेगी। बता दें कि सब्सिडी की राशि 303 रूपये है।

आप को बता दें कि सरकार यदि मंजूरी दे देती है तो तो गैस डीलर 303 रूपये के सब्सिडी देगी। इसके बाद 900 रूपये में गैस लेने के बाद आपके खाते में वापस सब्सिडी के तौर पर 303 रूपये आ जाएंगे। ऐसे में आपको एक गैस की कीमत 587 रूपये ही लगेंगे।

ऐसे मात्र  634 रुपए में घर लाए कंपोजिट गैस सिलेंडर

अगर आप का परिवार छोटा है तो कंपोजिट गैस सिलेंडर को अपनाने का एक बेहतर विकल्प है। हाल ही  सरकार ने पूरे देश में अब कंपोजिट सिलेंडर को मंजूरी दे दी है। यह 10 और 5 किलोग्राम में उपलब्ध है। इस गैस को आप 634 रूपये में खरीद सकते हैं।

वही इसकी खासियत की बात करें, कंपोजिट सिलेंडर सामान्य गैस सिलेंडर के मुकाबले काफी हल्का होता है। यह बिल्कुल पारदर्शी है।  गैस कितने खपत हुई है इसमें देख सकते हैं, कंपोजिट गैस सिलेंडर हल्का और मजबूत सिलेंडर है।


Latest News