नई दिल्ली: आज के इस आर्थिक दौर में हर कोई चाहता है, कि अपने हर जरुरत को पूरा करें जिससे कमाई करने के बारे में सोचता रहता है। ऐसे में आप भी कोई कमाई करना का तरीका सर्च कर रहे हैं तो यहां पर आप के लिए ऐसी खास जानकारी को लाए हैं, जिससे घर बैठे ही कुछ भी किए बिना कमाई कर सकते हैं जी हां आप ने सही सुना है।

आज के समय में ऐसे खास नोट और सिक्कों का चलन है जो अपने कुछ ऐसी खासियत को रखते हैं जो लकी हो लोग खरीदने के लिए सर्च कर रहे हैं। यही तरीका लोगों को अमीर बना रहा है। जैसे की आप ने कभी ना कभी ऐसा तो जरुर सुना और पढ़ा होगा जिससे कुछ दुर्लभ चीज की नीलामी कर लाखों रुपए कमाई जाते हैं।

मौजूदा समय समय में लोग पुराने नोटों को सेलकर लाखों रुपये कमा रहें हैं। मार्केट में  ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोटों की काफी ऊँची कीमत में नीलामी की जाती है। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

5 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आप को बता दें कि वर्तमान समय में 5 रुपये के नोट की भारी मांग में  है, ये कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी भी अपनी खासियत है। इस नोट के एक ओर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर बनी हुई है। इसके अलावा इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। आपको बता होगा ही कि 786 अंक को इस्लाम धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है।जिसे लोग लकी मानते हैं और करोड़ों रुपए कमाई करने के लिए देने के लिए तैयार रहते हैं।

ऐसे बेचें 5 रुपये का नोट

आप को बता दें आज के इस इंटनेट के दौर में कई पोर्टल पर ऐसे दुर्लभ नोट और सिक्कों की सेल किया जा सकता है। यहां पर आप को सिर्फ रजिस्ट्रेशन करने के बाद में नोट की फोटोज अपलोड करनी होती है। यहां पर नीचे नोट को सेल करने का प्रोसेस देख सकते हैं।

  •  सबसे पहले कॉइन बाजार या OLX के पोर्टल पर जाना होता है।
  • आपको यहां सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है।
  • यहां आपको अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीर को वहां अपलोड करें।
  • इसके बाद में अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है।
  • अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट पसंद आता है। आप को कीमत अदा करता है।
  • जिससे आप की कमाई हो जाती है।

Latest News