Lic Scheme: एलआईसी की फाड़ू स्कीम का गदर जारी, 253 रुपये जमा करने पर मिल रही 54 लाख की रकम, जानिए डिटेल

By

Timesbull

नई दिल्लीः नौकरी पेशे वाला हो या फिर कोई घरेलू काम से जुड़ा व्यक्ति हर कोई भविष्य को उज्जवल देखना चाहते हैं। सभी की इच्छा होती है कि कोई ऐसा काम धंधा मिल जाए, जिससे भविष्य में जाकर किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। अब तो सरकार की ओर से भी तमाम ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसमें निवेश करने पर आप मालामाल होने का सपना साकार कर सकते हैं।

आप चिंता मुक्त होकर बेहतरीन जगह निवेश कर सकते हैं, जिसके लिए कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब सरकारी संस्था एलआईसी की ओर से तमाम ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।

अब एलआईसी ने जीवन लाभ योजना का आगाज कर दिया है, जिसमें निवेश करने पर आपको मोटी रकम मिल रही है। आप आराम से इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। LIC की इस स्कीम में निवेश को एक मुश्त मोटा पैसा मिल रहा है। अगर आप इससे जुड़ना चाहते हैं तो पूरी डिटेल जाननी जरूरी होगी।

  • स्कीम से जुड़कर मिल रहा मोटा पैसा

आप एलआईसी की धांसू स्कीम से जुड़कर मालामाल होने का सपना साकार कर सकते हैं। यह स्कीम शेयर बाजार पर अधीन रहती है, जिसके बाद इसे बिल्कुल सुरक्षित पॉलिसी माना जाता है। अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो इस स्कीम में निवेश कर आप एक मोटी राशि भर सकते हैं। अगर आप 25 साल की उम्र में जीवन लाभ पॉलिसी लेते हैं, तो आपको इसकी मैच्योरिटी पर 54 लाख रुपये तक का लाभ आराम से हो जाएगा। इसके लिए आपको थोड़ा निवेश करने की जरूरत होगी।

सालाना आपको प्रीमियम भरना होगा। आप अगर 54 लाख रुपये की राशि लेना चाहते हैं तो फिर आपको 25 साल की अवधि वाली पॉलिसी भी प्राप्त करनी होगी। पॉलिसी में 20 लाख रुपये की राशि बीमा के लिए चुनना होगा।

  • स्कीम से जुड़ने के लिए न्यूनतम आयु

ऐसे में आपको हर साल 92,400 रुपये प्रीमियम के रूप में निवेश करना होगा। इस पॉलिसी से जुड़ने की न्यूनतम आयु 18 साल निर्धारित की गई है।

ऐसे में आपको हर साल 92,400 रुपये प्रीमियम के रूप में निवेश करने की जरूरत होगी। आपको 7,700 रुपये और प्रतिदिन के हिसाब से 253 रुपये जमा करने होंगे। इसके बाद आपकी पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी, तो आपको 54.50 लाख रुपये का फायदा मिल जाएगा।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram