Homeबिजनेस10 रुपये का नोट बनाएगा लखपति, जल्द यहां जानिए मालामाल होने का...

10 रुपये का नोट बनाएगा लखपति, जल्द यहां जानिए मालामाल होने का तरीका, घर बैठे कमाएं 5 लाख रुपये

नई दिल्ली: Old Note: अगर आपके कोई पुराना 10 रुपये का नोट है तो आपकी किस्मत चमकाने वाली है। जी हां आपने सही सुना। पर शायद आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा। दरअसल आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकार आपको आश्चर्य होगा। क्या आपको पता है कि यह 10 रुपये का नोट घर बैठे लाखों रुपये कमवा सकता है।

आपको बता दें कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कितनी ज्यादा डिमांड है और इन्हें कितनी ज्यादा कीमत में खरीद और बेचा जाता है। ऐसे में अगर आपके पास एक 10 या 20 रुपये का नोट है, तो आपको लाखों रुपये में आसानी से मिल सकते हैं।

लेकिन यह नोट नोट कोई आम नोट नहीं है। इसमें कोई न कोई खासियत होनी चाहिए। जैसे कि इस नोट में सीरियल नंबर अच्छा होना चाहिए या अलग अंक होना चाहिए, क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो किसी अंक को काफी लकी मानते हैं। ऐसे लोग इस खास अंक के नोट को अपने पास रखना चाहते हैं और इसे पाने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

ऐसे होना चाहिए ये नोट

अगर आप के पास में 786 नंबर वाला 10 रुपये का नोट है तो इसे ऑनलाइन सेल कर मोटी रकम कमा सकते हैं। वैसे 786 अंक सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है। विशेषकर मुस्लिम धर्म में इस अंक की पूजा की जाती है। यही कारण है कि इस अंक के नोट को लोग लाखों रुपए में खरीद रहे हैं। इसके आलावा हिंदू और अन्य धर्मों में भी इस अंक को काफी लकी माना जाता है।

इस तरह बेचें

सबसे पहले coinbazaar.com और quikr.com पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular