नई दिल्लीः देश के बड़े बैंकों में शुमार भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) इन दिनों लोगों के लिए खजाने का पिटारा खोले हुए है। अगर आपके पास पैसा कमाना का कोई जरिया नहीं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एसबीआई एक ऐसी स्कीम लेकर आया है, जिसका आप घर बैठे फायदा उठा सकते हैं। इस स्कीम से आप आराम से 60,000 रुपये महीना तक की कमाई कर सकते हैं।

एसबीआई इन दिनों अपने एटीएम बढ़ाने पर जोर दे रहा है, जिसके लिए फ्रेंचाइजी दे रहा है। अगर आप एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर पैसा कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करने पर ही स्कीम का लाभ दिया मिल सकेगा।

  • फ्रेंचाइजी से सालाना होगी इतनी कमाई

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी से आपको हर महीने के साथ-साथ सालाना मोटी कमाई होगी, जिसके लिए बस आपके पास रिहायशी इलाके में खाली जमीन पड़ी होनी चाहिए। इससे 6,0000 रुपये महीने के हिसाब से आप आराम से 7,20 लाख रुपये प्रति वर्ष की कमाई आराम से कर सकते हैं। इसके बाद आप एटीएम लगवाने के लिए आवदेन कर कर सकते हैं। आवेदन के बाद आपको बाकी नियमों का पालन करना जरूरी है।

  • जरूरी शर्तें

आपके पास 50-80 वर्ग फुट जमीन होनी आवश्यक।

अन्य एटीएम से उसकी दूरी कम से कम 100 मीटर होना जरूरी है।

यह स्थान भूतल पर होना चाहिए और अच्छी दृश्यता होनी चाहिए।

24 घंटे बिजली की आपूर्ति हो, इसके अलावा 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन।

इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) की यह स्कीम काफी दिनों से धमाल मचाए हुए है। एसबीआई देश के सबसे बड़े बैंकों में गिना जाता है, जिससे लाखों लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। आप भी इससे जुड़कर आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं।


Latest News