Homeबिजनेसनौकरी की टेंशन खत्म! 5 के नोट पर बना ट्रैक्टर का चित्र...

नौकरी की टेंशन खत्म! 5 के नोट पर बना ट्रैक्टर का चित्र तो फिर यहां बदले में मिल रहे 28 लाख रुपये, जानें डिटेल

नई दिल्लीः देशभर में इन दिनों बहुत लोग ऐसे हैं, जो बिना कुछ किए ही लखपति बनते जा रहे हैं, जिसके लिए आपको चौंकने की जरूरत नहीं है। आपको हम एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अगर आपको बचपन या जवानी में नोट और सिक्के इकट्ठे कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की है।

इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के एवज में मोटी रकम कमाने का मौका मिल रहा है, जिसका आप भी आराम से फायदा उठा सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब 5 के पुराने नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले आपको करीब 4 लाख रुपये मिल रहे हैं। नोट की बिक्री के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

  • जानिए नोट की खूबियां

आपके पास गुल्लक में अगर 5 रुपये का नोट रखा है तो पहले उसकी खासितय के बारे में जानना जरूरी है। खरीदारी करने वाली कंपनी की ओर से कुछ शर्तें जारी की गई हैं, जिसके बाद ही आपको मोटी रकम मिलेगी। इसमें सबसे पहले आपके 5 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

इतना ही नहीं नोट के पीछे की ओर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो भी लगी होना आवश्यक है। अगर आपके पास ऐसे एक नोट है तो फिर आराम से 4 लाख रुपये दिए जाएंगे। इतना ही नहीं अगर ऐसे आपके पास 7 नोट रखे हैं तो आराम से आपको 28 लाख रुपये की रकम दी जाएगी। आप सोच रहे होंगे की नोट की सेल कहां करनी होगी तो यह भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

  • यहां करें नोट की सेल

आफ आराम से नोट की बिक्री घर बैठकर ही कर सकते हैं, जिसके लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। आराम से अब तक तो ऑनलाइन सेल कर मोटी रकम कमा सकते हैं। अपने ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर रजिस्टर करने की जरूत होगी। फिर नोट की फोटो अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं। इस प्रोसेस के बाद आपसे इंट्रेस्टेड लोग संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसकी बिक्री कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular