न्यू दिल्ली: रिलायंस जियो ने टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद कई प्लान्स को अपने पोर्टफोलियो में ऐड किया, तो कई प्लान को हटा भी दिया है।अब यूजर्स की जरूरत को समझते हुए जियो ने अपने ज्यादा इंटरनेट वाले एक प्लान को री-लॉन्च किया है। टेलीकॉम रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो 499 रुपये वाला वापस लायी है। यह प्लान रोज 2GB डेटा और ओटीटी प्लैटफाॅर्म के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले ही अपने डिज्नी+हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन वाले प्रीपेड प्लान को बंद किया था, जिसे अब कंपनी ने री-लॉन्च कर दिया है। इस प्लान की कीमत 499 रुपये है, जिसमें यूजर को प्रतिदिन 2जीबी डेटा मिलता है, जिसके बाद स्पीड कम हो कर 64kbps की रह जाती है।इस प्लान को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ लाया गया है, यानी ग्राहक को इसमें टोटल 56जीबी डेटा मिलता है। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर को डेली 100 SMS बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Jio 499 Plan

Reliance Jio के 499 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज प्लान में मिलनेवाले कॉलिंग और डेटा के अलावा दूसरे बेनिफिट्स की बात करें, तो इसमें डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ ही जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्योरिटी और जियो क्लाउड जैसे जियो ऐप्स की सुविधा भी मुफ्त मिलती है। बीते साल दिसंबर में प्रीपेड प्लान की कीमतें बढ़ाने के बाद कंपनी ने प्लान को बंद कर दिया था। ऐसे में अब एक बार फिर जियो यूजर्स इस प्लान का बेनिफिट ले सकेंगे।

क्या ऑफर कर रहीं दूसरी कंपनियां?

वोडाफोन-आइडिया इस प्राइस रेंज में 475 रुपये का और एयरटेल 449 रुपये का प्लान ऑफर करती हैं। Vi के प्लान में 28 दिन के लिए रोज 3 जीबी डेटा और Vi Movies & TV का ऐक्सेस मिलता है। वहीं, एयरटेल के प्लान में 28 दिन के लिए रोज 2.5 जीबी डेटा और Prime Video मोबाइल एडिशन ट्रायल, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक का ऐक्सेस मिलता है। दोनों प्लान फ्री कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस बेनिफिट्स के साथ आते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts