Homeबिजनेसयहां करें निवेश और पाएं लाइफ टाइम 50 हजार की पेंशन, जानिए...

यहां करें निवेश और पाएं लाइफ टाइम 50 हजार की पेंशन, जानिए कैसे

नई दिल्ली: आज के इस आर्थिक दौर में हम सब चाहते हैं कि फाइनेंसियल के तौर पर फ्री रहें हैं, जिससे कभी भी पैसों की तंगी ना आए हैं, और किसी के आगे पैसों को लिए हाथ ना फैलाने पड़ें हैं। तो इसके लिए खास स्कीम में आज से निवेश करना जरुरी हो जाता है।

आप को बता दें कि देश में निवेश के लिए पोस्ट ऑफिस से लेकरLIC की खास स्कीम में निवेश किया जा सकता है। यहां पर आप को  एलआईसी की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे है। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। जिसके चलते भविष्य में आपको जीवन भर 50 हजार रुपये का फायदा होगा। जिससे लोगों की बुढ़ापे में काम की सहारा बन सकती है।

दरअसल आप को बता दें कि हाल ही में भारतीय जीवन बीमा निगम में ने फिर से अपन पोर्टफोलियों की खास स्कीम को शुरु किया है, जिसका नाम है एलआईसी सरल पेंशन योजना( LIC Saral Pension Plan)। बता दें कि एलआईसी सरल पेंशन योजना एक सिंगल प्रीमियम प्लान है। इसमें निवेश करने के बाद आपको फिक्स्ड डिपॉजिट जैसा फायदा मिलता है। इस योजना में 40 से 80 वर्ष के बीच के लोग ही निवेश कर सकते हैं।

वही एलआईसी सरल पेंशन योजना के अनुसार, वार्षिकीकर्ता (सब्सक्राइबर) के पास मासिक, तिमाही, छमाही या वार्षिक रूप से भुगतान प्राप्त करने का विकल्प होता है, जब तक वे जीवित रहते हैं।

 यहां पर पढ़ें कैसे मिलेगी घर बैठें पेंशन 

एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर सरल पेंशन योजना की जो डिटेल उपलब्ध है, उसके अनुसार, पॉलिसीधारक इस योजना के तहत न्यूनतम 1,000 रु की मासिक पेंशन ले सकता है, जो सालाना 12,000 रु की पेंशन बनेगाी। वही इस न्यूनतम पेंशन के लिए, आपको 2.50 लाख रु का एकमुश्त सिंगल प्रीमियम को निवेश करना होगा।

ऐसे घर बैठे मिलेगी  50 हजार रु की पेंशन

एक निवेशक को अगर 50,250 रु की सालना पेंशन चाहते हैं तो उसे 10 लाख रु का सिंगल प्रीमियम निवेश करना होगा। इतने निवेश पर जीवन भर सालाना 50250 रु की पेंशन मिलती रहेगी।

ये हैं LIC Saral Pension Plan के बंपर फायदे

  • LIC Saral Pension Plan में शुरुआती छह महीने बीत जाने के बाद लोन सुविधा प्रदान करती है। यानी आप लोन ले सकते हैं।
  • LIC के इस पेंशन योजना एक फुल लाइफ पॉलिसी है, पॉलिसीधारक पॉलिसी शुरू होने के बाद अपने शेष जीवन के लिए वार्षिक या मासिक पेंशन का हकदार होता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular