नई दिल्ली, Old Note: आजकल ई कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने सिक्के व नोटों की डिमांड काफी अधिक बढ़ गई है। इन सिक्कों व नोटों की बोलियां काफी ज्यादा लगाई जा रही हैं। इन सिक्कों को बेचकर आप रातोंरात अमीर भी बन सकते हैं। लेकिन, ज्यादातर लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर कौन इन नोटों को लाखों रुपये में खरीदता होगा। तो चलिए आज हम आपको खरीदने से लेकर बेचकर तक  के बारे में विस्तार से बताते हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यदि आपके पास भी ऐसे कोई खास व दुर्लभ सिक्कें एवं नोट हैं तो आप भी इन्हें बेचकर रातों रात मालामाल बन सकते हैं। इन पैसों से आप खुद का कोई बढ़िया या छोटा सा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा आप खुद के लिए मकान भी खरीद सकते हैं। तो आईये जानते हैं कैसे?

दरअसल, आज हम आपसे जिस खास व दुर्लभ नोट की बात करने जा रहे हैं वह 5 और 20 रुपए का दुर्लभ नोट है। इस नोट को खास इसलिए माना जा रहा है क्योंकि इस पर छपे सिरियल नंबर में अंक 786 शामिल है। धार्मिक आस्था से जुडे हुए लोगों के लिए यह नोट बहुत ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि इस नोट पर छपा अंक 786 लोगों की मान्यता के अनुसार काफी शुभ अंक होता है। लोग ऐसे नोटों को खरीदने के लिए बेताब हैं, जिनपर अंक 786 छपा हुआ होता है। इस नंबर को इस्लाम धर्म में काफी ज्यादा  शुभ माना जाता है।

यह 786 अंक केवल इस्लाम धर्म में ही नहीं बल्कि हिन्दू धर्म और हिन्दू मान्यताओं में भी काफी ज्यादा शुभ माना जाता है। इसके अलाव ई कॉमर्स वेबसाइटों पर एक 5 रुपए के सिक्के का भी काफी ज्यादा चलन है। इस सिक्के की बहुत ज्यादा बिक्री हो रही है। इस सिक्के पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हुई है और इसी कारण लोग इस नोट को खरीदने के लिए अच्छे खासे पैसे चुकाने को तैयार बैठे हैं।

अगर आपके पास भी ऐसा कोई सिक्का व नोट मौजूद है तो यह आप के लिए बेहद खुशी की बात है क्योंकि यह आपके लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है और इसके इस्तेमाल से आप घर बैठे खूब पैसे कमा सकते हैं। आप 5 रुपये के इस सिक्के को घर बैठे बेचकर
10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। इसके अलावा आप इस  सिक्कें की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं।


Latest News