राजस्थान में 9879 नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट भर्ती जारी, इस तारीख से आवेदन प्रक्रिया शुरु..

By

Timesbull

नई दिल्ली Health Department Recruitment 2023: राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट भर्ती के लिए इच्चुक कंडीडेट आवेदन कर सकते हैं। जो लोग सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर उन उम्मीदवारों के लिए काफी बड़ी है। आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के लिए कुल 9879 पदों पर भर्ती के लिए सूचना जारी है। इस भर्ती का आयोजन राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) जयपुर में किया जा रहा है। 25 अप्रैल को जारी भर्ती की सूचना के मुताबिक नर्सिंग ऑफिसर के लिए तकरीबन 7020 पद रिक्त है। जिसमें 2859 फार्मासिस्ट भी हैं।


इसे भी पढ़ें- क्या पिता और बेटा दोनों उठा सकते हैं पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का लाभ? जानें पूरा नियम

Health Department Recruitment 2023 की आवेदन प्रक्रिया

आपको बता दें कि SIHFW जयपुर के द्वारा राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के लिए करीब 10 हजार नर्सिंग ऑफिसर व फर्मासिस्ट की भर्ती के लिए आवेदक इसकी ऑफिशियल बेवसाइट sihfwrajasthan.com पर पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 मई से शुरु है और 4 जून 2023 तक अपना अप्लीकेशन पूरा कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन शुल्क ऑनलाइन ही देना होगा। हलांकि आवेदन करने से पहले आवेदन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल से जानकारी ले सकते हैं। दिए गए दिशा निर्देशों के आधार पर ही आप आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- रचना तिवारी के ठुमकों ने मचाया बवाल, ये देख बुड्ढे हुए जवान, वीडियो देख फिसल जाएगा दिल

Health Department Recruitment 2023 रद्द हुई पहली भर्ती

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले SIHFW जयपुर द्वारा राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के लिए पुर्व विज्ञापित 3309 नर्सिंग ऑफिसर व फार्मासिस्ट की भर्ती को निरस्त कर दिया गया है। इस बारे में संस्थान के द्वारा 216 नवबंर को सूचना जारी की गई थी और इसकी आवेदन प्रक्रिया बाद में 2 मार्च तक चली थी। हालांकि इसके बाद SIHFW ने हाल ही में 19 अप्रैल को नोटिस जारी करते हुए पहले ही भर्ती को रद्द कर दिया है और अब पदों की संख्या को बढ़ाते हुए नई भर्ती को मंगलवार को जारी किया गया है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram