Homeबिजनेसअब एक झटके में खुद का घर खरीद सकेंगे! केवल आपके पास...

अब एक झटके में खुद का घर खरीद सकेंगे! केवल आपके पास होना चाहिए साल 1963 वाले यह सिक्का, ये है प्रॉसेस

Special 10 Paisa Coin: क्या आप भी घर बैठे और बिना मेहनत किये करोड़पति बनने का सपना देखते हैं, तो आपका सपना जरूर सच हो सकता है। आजकल लोग अपने पुराने सिक्कों को भारी कीमत पर बेचकर घर बैठे खूब सारा पैसा कमा रहे हैं। इसलिए, यदि आपके पास भी दुर्लभ सिक्के हैं, तो आप इसे बेचकर मालामाल हो सकता है। आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लाखों रुपये में है।

यह भी पढ़े – ऐसा ऑफर फिर नहीं मिलेगा! भारत की सबसे सस्ती स्मार्टफोन पर 10 हजार रुपये की छूट, 7 नवंबर तक ऑफर

यह भी पढ़े – Samsung और Realme को टेंशन देने इस दिन आ रहा OPPO Reno 9 Pro+! लोग बोले- तुमने अपना बना लिया

 

यह सिक्का आपकी किस्मत को चमका सकता है। यदि आप खुद का बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं या फिर आप खुद के लिए कोई बढ़िया घर लेना चाहते हैं, तो इस सिक्के को अभी से ही खोजना शरू कर दें। आपको बता दें कि10 पैसे के सिक्के भारत गणराज्य में जारी होने वाले पहले सिक्के थे। 1963 के बाद सरकार ने इस प्रणाली को वापस लेने का फैसला किया था। फिर इस सिक्के पर केवल पैसे लिखे जा रहे थे।

हम जिस 10 पैसे के सिक्के की बात कर रहे हैं वह तांबे-निकल धातु से बना था। इसके अलावा सिक्के का वजन लगभग 5 ग्राम है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने अपनी तीन फेसिलिटीज – बॉम्बे, कलकत्ता और हैदराबाद में 10 पैसे के सिक्कों की ढलाई की थी। इस सिक्के के एक तरफ अशोक स्तंभ खुदा हुआ है, जबकि दूसरी तरफ आप देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखे हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक यदि आपके पास यह सिक्का मौजूद है तो आप इसे लगभग 1000 रुपये में ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। सिक्के को बेचने के लिए आपको पोर्टल में लॉग इन करना होगा। सिक्के को ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर बेचा जा रहा है। एक बार आप जब फोटो की तस्वीर क्लिक करके उपलोड कर देंगे तो खरीदार खुद ही आपके संपर्क कर लेंगे।

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular