Homeबिजनेसमहंगाई से मिला छुटकारा, सरसों तेल की कीमत सातवें आसमान औंधे मुंह...

महंगाई से मिला छुटकारा, सरसों तेल की कीमत सातवें आसमान औंधे मुंह गिरी, जानिए 1 लीटर का रेट

नई दिल्लीः आप बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है, जिसे लेकर हर कोई काफी खुश हो रहा है। इन दिनें पेट्रोल, डीजल व खाद्य पदार्थों की दाम बेलगाम हैं, जिससे लोगों में काफी निराशा दिख रही है। दूसरी ओर अगर आप सरसों तेल के ग्राहक हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है।

आप आराम से सरसों तेल की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। इन दिनों सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से करीब 60 से 65 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसकी आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। अगर आप खरीदारी में देरी की तो फिर पछताना पड़ सकता है, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप घरों से बाहर निकले और सरसों तेल की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

  • यहां तुरंत जानें सरसों तेल का ताजा रेट

यूप के कुछ जिलों में सरसों तेल की की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है। इस बीच अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है।

पश्चिमी यूपी के जिला मेरठ में सरसों तेल के दाम उच्च स्तर से करीब 65 रुपये प्रति लीटर कम में चल रहे हैं, जिसकी आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। अगर आपने अब खरीदारी में देर की तो फिर महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। यहां सरसों तेल का रेट दो साल बाद इतना कम दर्ज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः कहीं जाने की जरूरत नहीं, यहां देखिए घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने के 5 तरीके

चमकी किस्मत, पर्स में रखा इस वर्ष का 2 रुपये वाला सिक्का तो बदले में मिल रहे 5 लाख रुपये, रातो रात करें सेल

  • मुजफ्फरनगर सहित यहां जानें सरसों तेल का रेट

यूपी के जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल खरीदने का सुनहरा मौका है, जिसे गंवाना महंगा साबित हो सकता है। यहां आप सरसों तेल बहुत कम रुपये में खरीद सकते हैं, जो मौके बार-बार नहीं आते हैं। आपने अगर थोड़ी भी लेटलतीफी की थी तो नुकसान होना तय है। मुजफ्फरनगर में सरसों का तेल कुल 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। वेसे कम कीमत देख बाजार में ग्राहकों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है।

वहीं, जिला हाथरस में भी सरसों तेल के दाम में काफी कमी दिख रही है, जहां खरीदारों में काफी उत्साह दिख रहा है। अगर आपने यहां भी खरीदारी में देरी की तो फिर महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। हाथरस जिले में 143 रुपये प्रति लीटर के हिसाब सरसों तेल खरीदकर सपना पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा जिला बुलंदशहर में 23 जनवरी 2023 को सरसों तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली।

वहीं, जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों तेल को खरीदना चाहते हैं तो फिर यह सुनहरा अवसर है। इसका आप आराम से फायदा प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद दामों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। ग्राहकों की मुश्किलें काफी इसलिए आप जल्द खरीदारी कर पैसे बचा सकते हैं। वैसे तो देशभर में अब सर्दी होने से सरसों तेल की खपत भी बढ़ गई है, क्योंकि लोग खूब पकवान खाना पसंद कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular