Free Gas Cylinder

नई दिल्ली: राशन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। यदि आप राशन कार्ड से यथावत राशन लेना चाहते है तो आपको इसके लिए राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना जरूरी है। इस बीच उत्तराखंड सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए नया आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक अंतोदय राशन कार्ड धारको को साल में 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। लेकिन इसके लिए सभी अंत्योदय कार्ड धारकों को आधार कार्ड से राशन कार्ड को लिंक करना जरूरी होगा।

बता दें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में ये फैसला लिया गया। फैसले के बाद सरकार ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि कार्ड धारकों को लाभ लेने के लिए अपने गैस कनेक्शन को राशन कार्ड से लिंक कराना अनिवार्य होगा। वही डीएसओ संतोष भट्ट ने बताया कि पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई दूसरा सिलेंडर अगस्त से नवंबर और तीसरा सिलेंडर दिसंबर से मार्च तक के बीच में दिया जाएगा। यदि अगर अंत्योदय उपभोक्ता जुलाई से पहले अपना गैस कनेक्शन राशन कार्ड से लिंक नहीं कराते है तो उन्हें केवल 2 सिलेंडर का ही लाभ मिलेगा।

बता दें इस समय प्रदेश में 2 लाख अंतोदय राशन कार्ड धारक है। सरकार की ओर से अंत्योदय उपभोक्ताओं के लिए संबंधित गैस एजेंसी को भी आदेश दे दिए गए है। इस योजना का कुल खर्च करीब 55 करोड़ के आसपास आएगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts