Home बिजनेस Gold Price Update: दिन ढलते ही सोने के दाम औंधे मुंह हुए...

Gold Price Update: दिन ढलते ही सोने के दाम औंधे मुंह हुए चित, 10 ग्राम पर मिल रहा तगड़ा फायदा, जानें ताजा भाव

sona chandi
sona chandi

नई दिल्लीः नवंबर का आज आखिरी दिन सोना-चांदी ग्राहकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहा। महीने की आखिरी तारीख को सोना-चांदी के रेट में बंपर गिरावट देखने को मिली, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दर्ज की गई। दूसरी ओर सोना खरीदने का भी यह सबसे सुनहरा मौका है, क्योंकि दाम उच्चतम स्तर से करीब 4,600 रुपये कम दर्ज किये जा रहे हैं। सर्राफा जानकारों के मुताबिक, सोना खरीदने का यह सबसे बढ़िया मौका है, क्योंकि आने वाले दिनों में कीमतें काफी बढ़ सकती हैं।

  • जानें सोना-चांदी का रेट

भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जा रही है। बुधवार को सोना 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया है। चांदी का रेट 61 हजार रुपये प्रति किलो से कुछ ज्यादा में बिकती नजर आई। आईबीजए की ओर से 24 कैरेट का शुद्ध सोना 52775 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। 30 नवंबर की सुबह 52751 रुपये तक दर्ज किया गया।

आईबीजेए के मुताबिक, 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव सुबह में 52715 रुपये देखने को मिला था। शाम में 52775 रुपये प्रति 10 ग्राम तक दर्ज किया गया। चांदी के दाम 61590 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 61685 रुपये प्रति किलो तक दर्ज की गई। अगर आप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सोने की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर देर नहीं करें, क्योंकि यहां भी सोना अपने हाई लेवल रेट से काफी नीचे चल रहा है। किसी वजह से आपने यह मौका गंवा दिया तो फिर आपको पछताना पड़ेगा।

  • ऐसे जानें सोने की कीमत

आईबीजेए की तरफ से केंद्र सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को दाम जारी नहीं किये जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए दाम की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।