नई दिल्लीः उत्तर भारत में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे सड़कें धंस गई और मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आम लोगों के एक ओर तो बारिश की मार और दूसरी तरफ महंगाई भी गले की फांस बनी हुई है। पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर व खाद्य पदार्थों की कीमतें सातवें आसमान पर हैं।

बारिश के दिनों में लकड़ी इंधन भीग जाता है, जिससे एलपीजी सिलेंडर की खपत बढ़ जाती है, जो अब देखने को मिल रहा है। महंगाई के तड़के के बीच रसोई गैस सिलेंडर आसान नहीं रह गया है। फिर भी सरकार की ओर एक दमदार ऑफर के तहत आप एलपीजी सिलेंडर को बहुत सस्ते में खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

मात्र 586 रुपये की कीमत में आप एलपीजी सिलेंडर घर ला सकते हैं। इससे आपकी जेब का भार काफी पड़ जाएगा। वैसे तो गैस सिलेंडर का आधिकारिक भाव 1,100 रुपये चल रहा है।

PMKSN: लो किसानों के खाते में आ गई 2,000 रुपये की किस्त! जानिए लेटेस्ट अपडेट

  • सिलेंडर के दाम किये गए कम

महंगाई के दौर में एलपीजी सिलेंडर आम लोगों के लिए खरीदना बहुत ही बड़ा काम हो गया था। लोगों का बजट कम और कीमत ज्यादा थी। सिलेंडर के दामों में गिरावट नहीं आने के चलते आप आराम से ऑफर पर गैस सिलेंडर को बहुत आराम से 587 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं। इससे करोड़ों लोगों के चेहरे पर काफी मुस्कुराहट देखने को मिल रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने अब एक कंपोजिट सिलेंडर की डिलीवरी शुरू की है, जो काफी सस्ता है। इस सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस आती है, जिसकी वजह से यह हल्का भी है। यूपी के कई शहरों में इस एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी का काम शुरू कर दिया गया है। नीचे में जाने के बाद आप लोगों को वहां पर गैस सिलेंडर बुक करने को दिखाई देगा जैसे ही आप लोग उस पर क्लिक करिएगा आप लोगों को वहां पर जाकर ऑनलाइन गैस सिलेंडर को बुक कर घर मंगवा सकते हैं।


Latest News