मिल गया धनतेरस पर लाखों रुपये कमाने का आसान तरीका, ये 1 रुपये का सिक्का बदलेगा किस्मत

By

Web Desk

नई दिल्ली: One Rupee Old Coins: आज के समय पुराने सिक्के और नोटों की काफी नीलामी चल रही है। इस नीलामी में पुराने सिक्के और नोट लाखों-करोड़ों की कीमत में बेचे जा रहे हैं। अगर आपके पास ऐसा सिक्के और नोट हो तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे संभव है। दरअसल आपको बता दें कि पुराने नोट और सिक्के को एंटीक माना जाता है और कुछ लोग एंटीक चीजों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे लोग काफी अच्छी कीमत में पुराने नोट और सिक्के खरीदते हैं। एक तरह से कहें तो मुंह मांगी रकम दे देते हैं।


ये भी पढ़ें- बंपर ऑफर! Samsung का 23 हजार वाला स्मार्टफोन ऐसे 1000 रुपये से भी कम में खरीदें, जल्दी करें

ऐसे ही एक 1 रूपये का सिक्का है, जिसे काफी महंगी कीमत में खरीदा जा रहा हैं  .ये सिक्के अपनी खासियत की वजह से काफी डिमांड में है। आइए आपको इस सिक्के के बारे में बताते हैं।

बता दें कि इस सिक्के को बेचकर 3.75 लाख रुपये कमा सकते हैं। यह सिक्के 1942 में जारी हुआ था। इस सिक्के की खासियत यह है कि इसमें ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज छठे किंग (George VI King Emperor Coin) की तस्वीर छपी होनी चाहिए। अभी कुछ महीने पहले ही एक ऐसा ही सिक्का 10 लाख रुपये में नीलाम हुआ था। अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते है।

बता दें कि ये सिक्के पहले मिल जाते थे. लेकिन आज के समय खोजने से भी नहीं मिलते हैं। इसलिए अब इस सिक्के को एंटीक माना जाता है। इसी वजह से इस सिक्के की कीमत लाखों में है। अगर आपके पास हो तो आपको कुछ खास नहीं करना है। आपको ऑनलाइन जाकर इस सिक्के के बारे में बताना होगा और खरीदने वाला आपसे खुद संपर्क करके यह सिक्का खरीद लेगा।

कैसे बेचें यह सिक्का

इसके लिए सबसे पहले आपको OLX ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाना होगा।

यहां जाकर खुद को सेलर की तरह रजिस्टर करना होगा।

इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो लेकर अपलोड करनी होगी।

इसके साथ अपनी सारी डिटेल भरनी होगी।

जब कोई उस सिक्के को खरीदना चाहेगा। वह यह फोटो देखकर आपसे खुद संपर्क करेगा।

इसके आलावा quickr, ebay, indiancoinmill,Indiamart और CoinBazar जैसी कई वेबसाइट्स पर पुराने सिक्के और नोट बेचे जा सकते हैं।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.