Homeबिजनेस50 का नोट चमका रही सबकी किस्मत, बिक्री कर मिल रहे 54...

50 का नोट चमका रही सबकी किस्मत, बिक्री कर मिल रहे 54 लाख रुपये, जानिए कहां करें सेल

नई दिल्लीः आपने कभी ऐसी कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन ऐसा आएगी, पुराने नोट और सिक्कों पर बोली लगाई जाएगी। आज पुराने नोट और सिक्कों से लोग लाखों रुपये तक कमाई कर रहे हैं, जिसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप इस बात को सुनकर चौंक रहे होंगे, लेकिन यह सौ फीसदी सच है। अब वैश्विक बाजार में कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्के के बदले लाखों रुपये की बोली लगाकर खरीदारी कर रही हैं, जिससे जुड़कर आप आराम से मालामाल होने का सपना साकार कर सकते हैं।

इस नोट की बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगी। इसमें सबसे पहले तो आपके पास 50 का नोट होना जरूरी है, जिसके बदले अब आराम से 6 लाख रुपये तक की कमाई हो रही है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है इस नोट में जो इतना मोटा पैसा मिल रहा है।

  • जानें नोट के फीचर्स

आपके घर गुल्लक में रखे 50 को बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। इस नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना अनिवार्य है। आप सोच रहे होंगे कि इस सीरियल नंबर में ऐसा क्या हैजो इतनी मोटी रकम मिल रही है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि मुस्लिम धर्म के लोगों में 786 नंबर को बहुत ही पवित्र माना जा ता है, जिसकी चीजों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर भी खरीदना पसंद करते हैं।

वैसे भी मुस्लिम समजा के लोग इस नंबर के नोट को घर में रखकर सुख समृद्थि का प्रतीक समझते हैं। अगर आपके पास ऐसे 9 नोट हैं तो फिर आराम से 54 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। इसकी बिक्री के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं भी नहीं है।

  • जानिए कहां करें नोट की बिक्री

आपको नोट की बिक्री करने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं भी नहीं है। आप आराम से घर बैठ ही इस नोट की बिक्री कर सकते हैं। घर बैठे ही आप इसकी बिक्री को बहुत ही आराम से कर सकते हैं। शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स से कई बिजनेस वेबसाइट्स पर पुराने नोट के बदले छप्परफाड़ रकम मिल रही है। यहां इनके बदले मोटी रकम मिलती है। साथ ही इसके अलावा, coinbazzar.com पर भी अच्छी रकम कमाने का मौका है, जिसे गंवाना आपको भारी पड़ सकता है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular