नई दिल्ली: सरकार की बात करें तो ₹200 बढ़ाकर इसे 1400 रुपए किया जा चुका है। लेकिन अभी फिर सरकार ने इसमें 100 रुपए और बढ़ाने का फैसला किया है जिसकी वजह के आपको फायदा होने जा रहा है और पेंशन की रकम को 1500 रुपये किया गया है। तो इस तरह से सरकार ने 1 महीने में दो बार पेंशन की रकम बढ़ाने का फैसला किया है जिसका फायदा आपको मिल सकता है। इसकी वजह से हर तरह से सरकार द्वारा लोगों को फायदा पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सरकार जल्द ही लोगों को बढ़त करने के बाद कई तरह से फायदा देने के लिए तैयार हो गई है।

इसकी वजह से बढ़त होने के बाद लोगों को पहले से अधिक पेंशन मिलना शुरु हो जाएगी जिसके बाद वे कई तरह से बेहतर तरीका के बचत कर सकते हैं। यहीं नहीं आने वाले जीवन को सुरक्षित भी कर सकते हैं। इसका फायदा सबको मिल जाएगा।

वही इससे पहले सरकार ने अंतिम बार साल 2014 में पेंशन की रकम बढ़ाई थी. विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन और वृद्धावस्था पेंशन की रकम बढ़ाकर 1200 रुपए की गई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं समाज कल्याण विभाग में राज्य के 7.23,00,000 पेंशनर्स को अप्रैल में उनके खाते में पहली तिमाही में ₹4500 ट्रांसफर करने का प्रोसेस्स शुरू कर दिया है.

राज्य सरकार के प्रमुख सचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि इन तीन श्रेणी को बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति माह कर दिया गया है. और समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रत्येक तीन माह महीने में लाभार्थियों को उनके बैंक अकाउंट में 4500 रुपए की पेंशन की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

इस तरह से जो वृद्ध लोग जो इस पेंशन का लाभ उठा रहे हैं उनको इस महीने अब बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी और उन्हें इसका फायदा भी मिल सकेगा। इसका फायदा जल्द ही मिल जाएगा जिसकी वजह से आप भविष्य को सवार सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts