Coins Sale: क्या आपकी जेब में है ये 1 रुपए का सिक्का, अगर है तो आप का सकते हैं एक करोड रुपए, जाने कैसे

Avatar photo

By

Sanjay

Coins Sale: कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपके पास पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। लंबे समय से अपने कलेक्शन में रखे इस एक सिक्के से आप जल्द ही करोड़पति बन सकते हैं।

बाजार में इन सिक्कों का चलन तो खत्म हो गया है, लेकिन इनकी कीमत अब काफी बढ़ गई है. आज हम आपको एक ऐसे ही 1 रुपए के सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जो आपको करोड़पति बना सकता है।

यह 1 रुपए का सिक्का 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ। लेकिन ये सिक्का कोई साधारण सिक्का नहीं था. अगर सिक्का ब्रिटिश शासन का है और उस पर साल 1885 छपा है तो आपको इसके लिए 10 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं। आप इसे ऑनलाइन नीलामी के लिए रख सकते हैं.

इस सिक्के को कहां बेचना है

आप इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं, जहां इस सिक्के की नीलामी कर आप 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक पा सकते हैं. (पुराने सिक्कों से पैसे कैसे कमाएं) आपके मन में ये सवाल जरूर होंगे कि आपको ऐसे लोग कहां मिलेंगे जो इस एक सिक्के के लिए इतने पैसे देंगे? इसके साथ ही यह भी जान लें कि इसकी नीलामी कहां करें, ज्यादा मुनाफा मिलेगा। इसके अलावा हम आपको नीलामी की पूरी प्रक्रिया भी बताते हैं।

ऑनलाइन नीलामी कैसे करें

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और आप इन्हें बेचना चाहते हैं (Online coin salesplatform) तो आप साइट पर जाकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

  • सबसे पहले सिक्के की तस्वीर क्लिक करें.
  • उस सिक्के की फोटो OLX साइट (https://www.olx.in/other-hobbies_c755/q-old-coins) पर अपलोड करें।
  • जो लोग सिक्का खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • वे आपसे सीधे संपर्क करेंगे. आप भुगतान और डिलीवरी शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं।
  • इसके अलावा आप यहां मोलभाव भी कर सकते हैं।
  • इसके साथ ही आप indiamart.com पर अपनी आईडी बनाकर सिक्के भी कमा सकते हैं। इसके लिए
  • आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं. (1 रुपया पुराना सिक्का)
  • नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी. बहुत से लोग प्राचीन वस्तुएँ खरीदते हैं। पुराने सिक्के इकट्ठा करने वाले कुछ लोग इसके लिए आपको अच्छे पैसे दे सकते हैं।
Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App