Homeबिजनेससीनियर सिटीजन्स की हो गई बल्ले-बल्ले! ये बैंक फ्री में दे रहा...

सीनियर सिटीजन्स की हो गई बल्ले-बल्ले! ये बैंक फ्री में दे रहा पूरे 2 लाख का फायदा, जानिए कैसे

नई दिल्ली: देश में लाखों सीनियर सिटीजन्स (senior citizen) के लिए एक अहम खबर निकल के सामने आ रही है, जिसमें पूरे 2 लाख रुपये का फायदा मिल रहा है। जी हां आप सही पढ़ रहे हैं। आप यहां पर बताने जा रहे हैं एक बैंक के द्धारा दी जाने वाली खास सुविधांओं के बारे में..

आप को बता दें कि सीनियर सिटीजन्स (senior citizen) को बैंक की ओर से कई खास सुविधाएं दी जाती हैं। बैंक एफडी (Bank FD) में ज्यादा ब्याज के अलावा भी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को कई फायदे देता है। तो वही बैंक इन सुविधांओं के बारे मेंं अपडेट करती रहती है, जिससे ज्यादा से ज्यादा से सीनियर सिटीजन्स (senior citizen) इसका लाभ उठा पाए।

तो वही देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 लाख रुपये का फायदा दे रहा है। ये फायदा खास तरीके से मिल रहा है, जिसका लाभ उठा सकते है। लेकिन इसका फायदा सिर्फ सीनियर सिटीजन्स को ही मिलेगा।

केनरा बैंक दे रहा फायदा?

देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक केनरा बैंक (Canara Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 2 लाख रुपये का वेनिफिट दे रहा है। यह फायदा ग्राहकों को विषेश बचत खाते पर मिलता है। बैंक की ओर से जीवनधारा बचत खाते (Jeevandhara saving account) की सुविधा दी जाती है। यह अकाउंट वरिष्ठ नागरिकों को खास सुविधाएं देता है।

जानिए कैसे ओपेन करें जीवनधारा बचत खाता

केनरा बैंक की ओर से जीवनधारा बचत खाते (Jeevandhara saving account) में खात ओपने करने के लिए अपनी आयु 60 साल या फिर उससे ज्यादा होनी चाहिए। आप इस खाते को जीरो बैलेंस के साथ भी ओपन करवा सकते हैं।

जीवनधारा बचत खाता में ऐसे मिलेगा 2 लाख का फायदा?

केनरा बैंक पेंशन खाताधारकों को लोन की सुविधा भी देता है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, केनरा पेंशन प्रोडक्ट के तहत आप मंथली पेंशन का 10 गुना तक या फिर आप मैक्सिमम 2 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। अगर कोई भी अकाउंट होल्डर पेंशन खाता भी रखता है तो उसे 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी मिलता है।

जीवनधारा बचत खाता में फ्री मिलती है ये सुविधा

  • केनरा बैंक के जीवनधारा बचत खाते पर 1700 रुपये प्रति माह के आधार पर एवरेज सालाना मेंनटेंन करना होगा।
  • बैंक इस खाते में जमा राशि पर हर साल 2.9 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है।
  • इस खाते के साथ में अकाउंट होल्डर को फ्री डेबिट कार्ड की सुविधा मिलती है।
  • इसके अलावा MS alerts, इंटरबैंक मोबाइल पेमेंट, नेट बैंकिंग और प्रति माह दोNEFT/RTGS से लेकर कई सेवाएं फ्री हैं।
  • इसके अलावा चेकबुक भी फ्री ही मिलती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular