नई दिल्लीः आधुनिक जमाने में बेरोजगारों के सामने पैसा कमाना बड़ी चुनौती बना हुआ है, जिसे लेकर हर कोई बडे़-बड़े कदम उठा रहा है। अगर आपके पास नौकरी नहीं और आप पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ लें, जिससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। आज कल बिना नौकरी के भी आप पैसा आसानी से कमा सकते हैं।

सरकारी की सहायता से अब कई ऐसे बिजनेस चल रहे हैं, जिनके लिए ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है। कम पूंजी लगाकर भी आप मोटी कमाई कर सकते हैं। यह बिजनेस मच्छर दानी बनाने का है, जिसे घर से आप शूरू कर सकते हैं। गर्मियों के दिनों में मच्छर लोगों को बड़ा ही परेशान करते हैं, जिससे बचने को हर कोई मच्छरदानी का यूज करना पसंद करता है। इसलिए मच्छरदानी की खरीदरी करना मजबूरी बन जाता है.

  • मच्छरदानी के बिजनेस को इतने हजार रुपये में करें शुरू

आपको मच्छरदानी बनाने के बिजनेस के लिए ज्यादा रुपये भी इनवेस्टमेंट नहीं करने होंगे। आप आसानी से 10,000 रुपये में इसकी शुरुआत कर सकते हैं। आपको केवल मौसम को ध्यान में रखते हुए यह बिज़नेस करना है और आप इससे तिगुना फायदा कमा सकते हैं। इतना ही नहीं 5,000 रुपये में भी मच्छरदानी का कारोबार शुरू कर सकते हैं।

मात्र 10,000 रुपये लगाकर आपको मच्छरदानी खरीदनी है और उसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर या अगर आपके पास टू व्हीलर है तो उस पर रखकर आप बिक्री कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग-अलग वैरायटी वाली, नई डिजाइन वाली मच्छरदानी रखना होगी। बच्चों की मच्छरदानी में बहुत से विकल्प उपलब्ध है।

  • एक मच्छरदानी की कीमत

इस बिजनेस की खास विशेषता यह है कि मच्छरदानी जल्द ही खराब भी नहीं होती। मात्र 100 रुपये में भी मच्छरदानी खरीद कर आप 300 रुपये तक में आसानी से बेच सकते हैं। इस हिसाब से आपने एक दिन में 50 मच्छर दानी बेची तो 15 हजार रुपये का बजट बनेगा। इसमें आपको करीब 10 हजार रुपये बच सकते हैं। इस हिसाब से आप हर महीना 3 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं। आप तिगुनी कमाई कर सकते हैं। अक्सर बहुत सारे बिजनेस में कॉम्पिटिशन होता है,लेकिन मच्छरदानी के बिजनेस में कोई खास कंपटीशन नहीं है।

आप कहीं भी लोकल थोक की दुकान से मच्छरदानी खरीद सकते हैं और उसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाकर दोगुने-तिगुने दाम पर बेच सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts