नई दिल्लीः LPG gas cylinder New rate: देशभर में लोग गैस सिलेंडर की कीमतों से परेशान है। हर कोई चाहता है कि उसे सस्ता गैस सिलेंडर मिले। वहीं दूसरी तरफ त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है, जिसके लिए लोगों को गैस सिलेंडर की जरूरत ज्यादा पड़ेगी। हालांकि इस बीच अच्छी खबर आई है। गैस सिलेंडर 500 रुपये सस्ता मिल रहा है। अगर आप अभी खरीद लें तो बाद में परेशानी नहीं होगी।

जी हां आपने सही सुना। इस त्योहारी सीजन में गैस सिलेंडर 500 रुपये सस्ता मिल रहा है। यानी आपको सिलेंडर पर 500 रुपये की बचत करने का मौका मिल रहा है। आपको बता दें कि यह एक खास सिलेंडर है।

दरअसल यह एक कॉपोजिट सिलेंडर है। यह सिलेंडर वजन में काफी हल्का होता है। नार्मल सिलेंडर यानी 14.2 किलो वाले सिलेंडर से यह काफी हल्का होता है। इस सिलेंडर में 10 किलो गैस आती है। यह सुविधा भी इंडियन ऑयल कंपनी की तरफ से शुरू की गई है। फ़िलहाल अभी यह सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों में मिल रही है।

कॉपोजिट सिलेंडर बेहद सस्ता हल्का एवं टिकाऊ है। त्योहार में इसका इस्तेमाल करके सभी तरह के पकवान बनाए जा सकते हैं। वैसे घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बात करें तो दिल्ली में कीमत 1053 रुपये है इससे पहले 19 मई को इन कीमतों में बदलाव हुआ था तब कीमती को 1003 रुपये से बढ़ाकर 1053 रुपये है। वहीं कोलकाता में घरेलू एलपीजी के दाम 1079 रुपये और मुंबई में 1052 रुपये चेन्नई में 1068.50 रुपये है।


Latest News