HomeबिजनेसPost Office का एटीएल इस्तेमाल करने वाले जानें ये जरुरी बात !...

Post Office का एटीएल इस्तेमाल करने वाले जानें ये जरुरी बात ! नहीं तो हो सकता है नुकसान

नई दिल्ली: अगर आप इंडिया पोस्ट के एटीएम कार्ड को बदलन की योजना बना रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए काफी खास मानी जा रही है। तो इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार देखा जाए तो, 300 रुपये + जीएसटी चार्ज के तौर पर चुकाकर फायदा ले सकते हैं। ब्रांच के जरिये पिन जेनरेट करने के बाद देखा जाए तो 50 रुपये + जीएसटी और खाते की बात करें तो बैलेंस न होने पर ट्रांजैक्शन डिक्लाइन होने पर 20 रुपये + जीएसटी का चार्ज देने की जरुरत हो जाती है।

अगर पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंटहोल्डर नाबालिग ही रहा है या ज्वाइंट ए अकाउंट मौजूद हो गया है तो ऐसे अकाउंटहोल्डर को न तो एटीएम कार्ड और न तो इंटरनेट बैंकिंग द्वारा जारी करना होत है।

जब आप इंडिया पोस्ट का एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने जा रहे हैं तो सालाना 125 रुपये + जीएसटी मेंटेनेंस चार्ज के तौर पर दिया जाना अहम होता है। पोस्ट ऑफिस डेबिट कार्ड होल्डर को एसएमएस को लेकर हर साल 12 रुपये के दर से चार्ज करते हैं।

अगर आप इंडिया पोस्ट (India Post) के एटीएम मशीन पर मुफ्त लिमिट मिल जाती है तो इसके बाद कैश विथड्रॉल कर रहे हैं तो इस फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर 10 रुपये + जीएसटी चार्ज देना पड़ जाता है।

इसी तरह, नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन को लेकर दूसरे एटीएम पर बात करें तो मुफ्त लिमिट 8 रुपये + जीएसटी और इंडिया पोस्ट के एटीएम की बात करें तो इस पर फ्री लिमिट के बाद नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन को लेकर 5 रुपये + जीएसटी चुकाना पड़ जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular