Homeबिजनेसएक 20 रुपये का नोट दिलाएगा लाखों रुपये, जानें कैसे?

एक 20 रुपये का नोट दिलाएगा लाखों रुपये, जानें कैसे?

नई दिल्ली: Old Note: क्या आप जानते हैं कि आपके पास रखे हुए पुराने नोट की कीमत लाखों में होती है। शायद आपको यह जानकर हैरानी हो रही हो। ये बिल्कुल सच है कि आप पुराने नोट से लाखों रुपये कमा सकते हैं। ऐसे ही एक 20 रुपये का पुराना नोट लखपति बना सकता है।

दरअसल आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कीमत काफी ज्यादा है। यहां पर काफी मोटा पैसा कमाया जा सकता है। दरअसल कुछ लोग इन पुराने नोट को जमा करने के शौकीन होते हैं। बता दें कि अगर आपके पास दुर्लभ नोट रखा है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। आप इस दुर्लभ नोट को आराम से बेच सकते हैं। वैसे हम जिस 20 रुपये के नोट की बात कर रहे हैं, उस नोट को कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। अब अगर यह नोट सारी शर्तों को पूरा करता है तो आराम से लाखों रुपये कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि इस 20 रुपये के नोट में कुछ खासियत होनी चाहिए। क्योंकि यही वजह है कि ये 20 रुपये का नोट इतना महंगा होता है। अगर ये खासियत हों तो आप मार्केट में 20 के पुराने नोट और आप आराम से बेच सकते हैं। अब अगर खासियत की बात करें तो इस गुलाबी नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए। ऐसे सीरियल नंबर वाले नोट मिल जाएं तो लोग मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

वहीं, मुस्लिम समुदाय में 786 नंबर को बहुत ही लकी माना जाता है। इस पर बोली लगाकर ऊंची कीमतों पर बिक्री की जा रही है। 786 नंबर मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। यही नहीं दूसरे धर्मों में भी इसे लकी माना जाता है।

ऐसे जल्दी बेचें यह नोट

नोट बेचने के लिए सबसे पहले संबंधित पोर्टल परजाएं। होम पेज पर अभी रजिस्टर करना होगा। खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करना है। अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों आपके पुराने नोट ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे हैं। बचपन में ज्यादा लोगों को नोट व सिक्के गुल्लक और पर्स मं रखने का शौक होता है। अगर आपके पास भी गुल्लक रखी है तो एक बार चेक जरूर कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular