नई दिल्ली: 7th Pay Commission Latest News: सरकारी कर्मचारियों पर सरकार मेहरबान है। अभी हाल ही में सरकार ने कर्मचारियों का डीए (Dearness Allowance) बढ़ाया था। मौजूदा समय में डीए 34 फीसदी है। हालांकि मीडिया में खबरें हैं कि आने वाले समय डीए और बढ़ सकता है। जाहिर है की इससे कर्मचारियों को काफी फायदा होगा। इस बीच महाराष्‍ट्र सरकार भी अपने कर्मचारियों को खुशखबरी दे सकती है।

दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत बकाया एरियर की तीसरी किस्त देने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले से लगभग 17 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा मिलेगा।

महाराष्ट्र सरकार ने 2019 7वां वेतन आयोग (7th Pay Commission) लागू करने के बाद तय किया था कि साल 2019-20 से 5 सालों में और पांच किस्तों में कर्मचारियों को उनकी बकाया राशि का भुगतान करने फैसला लिया। अभी तक कर्मचारियों को उनकी 2 किस्त मिल चुकी हैं। अब तीसरी किस्‍त मिलने के बाद चौथी और पांचवीं किस्‍त और बाकी रह जाएगी।

सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को काफी फायदा होने वाला है। सरकारी कर्मचारियों में ग्रुप ए के अधिकारियों का 30 से 40 हजार रुपये का फायदा होगा। वहीं, ग्रुप बी वाले अधिकारियों को 20 से 30 हजार रुपये का फायदा होगा। ग्रुप सी वालों को 10 से 15 हजार और चौथी श्रेणी वालों को 8 से 10 हजार रुपये का फायदा होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts