नई दिल्लीः इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचा जा रहा है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं। आपको बचपन या जवानी में पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर गुल्लक में रखने का शौक है तो एक बार अब चेक जरूर करके देख लें। इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचा जा सकता है।

यहां कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट को मोटी कीमत में बोली लगाकर खरीद रही हैं। इसलिए सुनहरा मौका गंवाया तो फइर पछताना पड़ सकता है। 50 के नोट के बदले अब 8 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसकी बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है।

  • यहां जानें नोट के फीचर्स

आप सोच रहे होंगे कि 50 का नोट इतने रुपये महंगे में क्यों बिक रहा है तो फिर यह भी जान लें। इस नोट की बिक्री के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। इस नोट पर 786 सीरियल नंबर लिखा होना जरूरी है, जिसे मुस्लिम समाज के लोग बहुत ही पवित्र समझते हैं।

इस नंबर के नोट को घर में रखना मुस्लिम लोग बहुत ही लकी मानते हैं, क्योंकि यह परिवार में सुख-समृद्धि और शांति का प्रतीक माना जाता है इस नोट को आप आराम से आराम से eBay पर बिक्री कर सकते हैं, जिसके बदले में 8 लाख रुयये आराम से मिल रहे हैं। इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे 10 नोट हैं तो फिर आराम से 80 लाख रुपये मिल जाएंगे। कमाई करने का यह जबरदस्त मौका है, जिसे गंवाना भारी पड़ सकता है।

  • जानिए कहां करें नोट की सेल

50 के नोट को बेचने के लिए आपको किसी बाजार के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आप इसे घर बैठे ही अपने मोबाइल या लैपटॉप से बेच सकते हैं। शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स से कई बिजनेस वेबसाइट्स पर पुराने नोट के बदले मोटे दाम दे रही हैं। यहां इनके बदले मोटी रकम आसानी से मिल जाती है। साथ ही इसके अलावा, coinbazzar.com पर भी अच्छे पैसा कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।
मे


Latest News