2 रुपये का नोट खोलेगा किस्मत का ताला, लाखों की होगी बारिश, जानें तरीका

By

Timesbull

नई दिल्ली: आज के दौर में हर कोई कमाई करने की योजना बना रहे हैं। वहीं आपको घर बैठकर भी लाखों का फायदा हो सकता है। कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनको पुराने नोॆट और सिक्के बेचने का शौक होता है। जिसकी मदद से वे मालामाल हो सकते हैं। मतलब देखा जाए तो ऐतिहासिक नोट का संग्रालय का फायदा मिल सकता है।


अगर आपके पास 2 रुपये का नोट मौजूद है तो आपको मालामाल होने का मौका मिल रहा है। जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह की बात करें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने ₹2 की नोट की कीमत ₹500000 तक नीलाम हो चुकी है।

ये 2 रुपये का दुर्लभ नोट मौजूद है तो आपको मालामाल होने का मौका मिल रहा है। इस नोट की मदद से लाखों रुपये का फायदा मिल सकता है। आपको नोट की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है।

₹2 के नोट में होनी चाहिए ये खासियत

आप सभी लोगों लाखों का फायदा मिल सकता है। ये सिक्का ऐतिहासिक होता है जो किसी को भी कमाई करने में मदद करता है। आपके पास पुराना नोट पड़ा हुआ है तो इस नोट पर गुलाबी रंग होता है।

इस नोट पर 786 नंबर भी रहना अहम होता है। और इस नोट पर पूर्व आरबीआई गवर्नर श्री मनमोहन सिंह का हस्ताक्षर रहना अहम होता है। अगर आप के पास भी ये नोट है तो आपको लाखों में कमाई का मौका मिल जाता है।

जानिए पुराने नोट बेचने का ये है तरीका

  • इस नोट को बेचने है तो अधिकारिक वेबसाइट पर www.ebay.com पर जाना होता है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद रजिस्ट्रेशन करना होता है।
  • पंजीकृत के बाद आपको आईडी से वेबसाइट पर लाॅगिन करना होता है।
  • लॉगइन होने के बाद एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर कर सकते हैं।
  • खाता तैयार करने के बाद आपको नोट की फोटो को अपलोड करना होता है।
  • नोट की तस्वीर अपलोड करने के बाद जो भी नोट में रुचि रखता है वे आपको सीधा संपर्क होता है।
Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.