Homeबिजनेस2 रुपये का सिक्का बदलेगा आपकी किस्मत, घर बैठे कमाएं लाखों रुपये

2 रुपये का सिक्का बदलेगा आपकी किस्मत, घर बैठे कमाएं लाखों रुपये

नई दिल्ली: Indian Currency: अगर आपको पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो आपके लिए जबरजस्त पैसा कमाने का मौका है। आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। बता दें कि मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्के और नोट काफी तेजी से बेचें जा रहे हैं। यहां पर इनकी अच्छी कीमत दी जा रही है। अगर आप भी ऐसे पैसे कमाना चाहते हैं तो अपने पास खंगाल लीजिए।

2 रुपये के सिक्के की डिमांड

यह 2 रुपये का सिक्का इस समय काफी डिमांड में है। कई लोग इसकी काफी ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। यह 2 रुपये का सिक्का अलग-अलग तरह का आता है। पर अब इसे बंद कर दिया गया है। अगर आपके पास ऐसा सिक्का हो तो इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

बता दें कि 90 के दशक में 2 रुपये के सिक्कों पर कई महापुरुषों की तस्वीरें या विशेष दिवस अंकित होते थे। जिसकी वजह से ये काफी खास होते थे। ऐसे सिक्कों को काफी कीमत में खरीदा जाता है। 1994 साल में दो रुपये का सिक्का जारी किया गया था, जिसकी आज काफी डिमांड है। इस सिक्के पर विश्व खाद्य दिवस का लोगो बना हुआ है।  अगर आपके पास ये सिक्का है तो ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर 5 लाख रुपये कमा सकते हैं। वहीं अगर आपके पास 2 रुपये का कोई ऐसा सिक्का है। जिस पर किसी महापुरुष की तस्वीर है तो आप उसको 2 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

इन्हें बेचने के लिए ये करें

इसके लिए सबसे पहले आपको quikr पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

ध्यान दें कि खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना है।

अब अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड कर दें।

इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल भर दें।

जब कोई इसे खरीदने वाला देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

RBI की चेतावनी

बता दें कि हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और खरीदने वालों के लिए एक चेतावनी जारी की थी। इसमें RBI ने कहा था कि कुछ तत्व धोखाधड़ी से विभिन्न ऑनलाइन/ऑफलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से भारतीय रिजर्व बैंक के नाम/लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं पुराने नोट और सिक्के खरीद और बिक्री पर कमीशन वसूल रहे हैं। RBI ने कहा कि वह किसी से किसी प्रकार का शुल्क नहीं मांगता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular