नई दिल्ली: देश में डेयरी प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में इस बिज़नेस में लगे लोगों के लिए   अच्छे खासे मुनाफ़े का बिज़नेस चल रहा है। आप ने भी में गली नुक्कड़  आदि जगहों पर ऐसे डेयरी प्रोडक्ट्सकी शॉप्स देखी होंगी। वही ऐसे में आप भी अमूल  फ्रैंचाइजी लेकर इसमें बंपर कमाई कर सकते हैं। तो चलिए आपको डीटेल में आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें-LML की ईवी सेगमेंट में धांसू इंन्ट्री, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लुक और फीचर्स को देख तुरत करेगा खरीदने का मन

PF खाताधारक हैं तो मिलेगा 7 लाख रुपये का फायदा, जानिए क्या आपको मिल रहा है लाभ?

आप को बता दें कि देश में दूध और इसके प्रोडक्ट की खूब मांग है और इसका मार्केट भी काफी बड़ा है। एक्सर्ट बताते हैं कि आगे चल रही भी इसकी मांग बढ़ती रहे हैं।  ऐसे में आप के लिए ये बिजनेस आइडिया अच्छा साबित हो सकता है। तो देश की कई दूध डेयरी लोगों को अपने साथ जोड़कर उन्हें बिजनेस करने का मौका देती है।

आप इस मौके का फायदा उठाकर उनके साथ मिलकर बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। देश के किसी भी इलाके में लोग अमूल जैसी डेयरी से फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) लेकर आउटलेट खोल सकते हैं।

अमूल फ्रेंचाइजी के करना होगा इतना निवेश

आप को बता कें अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) में कई प्रोडक्ट शामिल होते हैं।  अगर आप अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) लेना चाहते हैं। इसके लिए आप अमूल डेयरी से संपर्क कर सकते हैं।  अगर आप अमूल पार्लर खोलना चाहते हैं, तो आपको 2 लाख से 5 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। आउटलेट खोलने के लिए कम से कम 100 स्क्वायर फीट की जगह की जरूरत पड़ती है।

अगर आप अमूल प्रिफर्ड आउटलेट खोलते हैं तो 2 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसके लिए आपको 100-150 स्क्वायर फीट की जगह की जरूरत पड़ती है। 2 लाख रुपये में से आपको 25 हजार रुपये ब्रांड सिक्योरिटी के रूप में अमूल को देना होता है।

वही अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) अच्छी चले इसकी लिए कई बातों को ध्यान में रखना होगा।  अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) शुरू करने से पहले आपको अपने आउटलेट के लिए एक बेहतरीन लोकेशन की तलाश करनी होगी। साथ ही आपको ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से दूध के प्रोडक्ट की रेंज अपनी शॉप पर रखनी होगी।  इस तरह आप अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) खोल कर बढ़िया कमाई कर सकते हैं।


Latest News