Times Bull
News in Hindi

GST : अगर आपका है एसबीआई में खाता, तो बदल गए हैं ये नियम

देश के सबसे बड़े , स्टेट ऑफ इंडिया (एसबीआई) में अगर आपका खाता है, तो यह खबर आपके बहुत काम की है। ने अपने कुछ नियमों और फीस में बदलाव किया है। 1 जुलाई से होने के बाद से ही ों ने सर्विस चार्ज बढ़ा दिए हैं। पहले जहां सेवा शुल्क 15 फीसदी हुआ करता था, वहीं अब लागू होने के बाद इसकी जगह पर लगा कर यानी कि 15 फीसदी है। यानी कि कुल मिलाकर यह कस्टमर्स की ही जेब पर भारी पड़ रहा है।

एसबीआई ने अपने एसबीआई बैंक बडी ( Bank Buddy) के यूजर्स समेत कुछ और कैश ट्रांजैक्शंस संबंधी एटीएम निकासी के सर्विस चार्ज में कुछ सप्ताह पहले ही बदलाव किया था। यह बदलाव 1 जून से लागू हो चुका है। एसबीआई बैंक अपने बडी ऐप के इस्तेमाल से एटीएम से पैसे निकालने पर प्रति निकासी 25 रुपए का चार्ज लेगा। एसबीआई का यह बैंक बडी ऐप असल में नई सुविधा है। यह बैंक के मोबाइल वॉलेट के इस्तेमाल के जरिए एटीएम से पैसे निकालने की सुविधा देती है।

एसबीआई ने कहा कि बैंक बडी के इस्तेमाल के जरिए एटीएम से निकाली गई अमाउंट पर 25 रुपए से कुछ अधिक जीएसटी लेगा। अगर आप एसबीआई बडी से अपने बैंक के सेविंग अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो आपको 3 फीसदी + टैक्स चुकाना होगा।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...