सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, 1 लीटर की बस इतने रुपये में करें खरीदारी

नई दिल्लीः भारतीय वायदा बाजारों में सरसों तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसे लेकर आम लोगों के चहेर पर काफी खुशी झलक रही है। काफी दिनों के बाद ऐसा देखने को मिल रहा है कि सरसों का तेल इतना सस्ता बिक रहा हो। अब आप आराम से सरसों तेल की खरीदारी कर सकते हैं, जिससे आप अपना बजट बचा भी सकते हैं।

इसकी वजह है कि सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से करीब 60 प्रति लीटर कम में बिक रहा है, जिसके चलते बाजार में ग्राहकों की भीड़ भी दिख रही है। अगर आप भी खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो फिर यह सबसे बढ़िया मौका है। जानकारी के लिए बता दें कि सरसों का तेल कुछ महीने पर 210 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा था। इसकी आप अब आराम से 150 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खरीदारी कर सकते हैं, जो किसी बड़ी राहत से कम नहीं है।

Mustard Oil Price: सरसों का तेल खरीदना हुआ बहुत आसान, भाव में तगड़ी गिरावट, जानिए नई कीमत

  • यूपी के इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत

देश के सबसे बड़े सूबे यूपी के अगर आप निवासी हैं तो फिर यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यूपी के कई बड़े शहरों में सरसों का तेल बहुत कम रुपये में बिक रहा है, जिसकी आप आसानी से खरीदारी कर सकते हैं। सोमवार को गाजियाबाद में सरसों तेल की कीमत 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। इससे चार दिन पहले 5 अक्टूबर को औरेया में तो दाम बहुत कम दर्ज किये गए थे, जहां तेल मात्र 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। यही हालात हाथरस में देखने को मिली है, जहां सरसों का तेल बस 142 रुपये लीटर बिकता नजर आया।

  • इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत

उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में भी सरसों का तेल हाई लेवल रेट से करीब 30 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है। आप आराम से 180 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं। बीते शनिवार हमीरपुर में सरसों तेल का भाव 157 रुपये लीटर देखने को मिला है। हालांकि, इससे पहले 5 अक्टूबर तक 37 दिन से सरसों के तेल के सर्वाधिक कीमत कानपुर में 180 रुपये देखने को मिले थे।