सरसों तेल ग्राहकों की चमकी किस्मत, कीमत सातवें आसमान से धड़ाम, जानिए नए रेट

नई दिल्लीः भारतीय बाजार में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर के साथ-साथ खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ने से आम लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है। हालात यह है कि सब्जियां, दालें, सब्जियां और सरसों का तेल की खरीदारी करना दांत खट्टे कर रहा है। सरकार लगातार महंगाई पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है।

दूसरी ओर अगर आप सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर बहुत काम की है। सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से 55 रुपये प्रति लीटर कम चल रही है।

इस उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों तेल की कीमत 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। वहीं, राज्य में बीते महीने सरसों का तेल 181 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। वहीं, आज यानि शुक्रवार को सरसों तेल के दाम 155 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले हैं।

  • यहां जानें सरसों तेल की कीमत

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में वीरवार को सरसों के तेल का दाम हाथरस में एक बार फिर 144 रुपये प्रति लीटर चल रही हैं। वहीं, इससे पहले 4 सितंबर को गाजियाबाद की मंडी में 150 रुपये तक दर्ज किये गए। पहले लगातार दो दिन सबसे कम रेट औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले। इससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के रेट हाथरस में 144 रुपये थे।

  • कानपुर सहित इस शहरे में जानें भाव

तेल तिलहन बाजार में आज सरसों के तेल के रेट 1 अक्टूबर को कानपुर में लगातार 21वें दिन 180 रुपये हैं। इससे पहले सरसों का तेल 12 सितंबर को हमीरपुर में महज 162 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले थे। वहीं, उससे पहले कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले। इसी तरह सरसों के तेल के सर्वाधिक रेट 7 सितंबर को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे। यूपी के बाकी शहरों में भी सोने की कीमतों में काफी दर्ज की जा रही है। इसलिए जरूरी हैं कि आप खरीदारी कर लें।