अब व्हॉट्सएप से भी कर सकते हैं पैसे ट्रांसफर, यहां जानें क्या है तरीका

How to transfer money online through Whatsapp

जब से देश भर में नोटबंदी हुई है, तब से ही कैश की किल्लत आ रही है। पिछले कुछ महीनों से तो सरकार भी कैशलेस ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा दे रही है। इसी बीच अब व्हॉट्सएप ने भी आॅनलाइन मनी ट्रांसफर का फीचर लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी व्हॉट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो अब आप भी किसी भी व्यक्ति के अंकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हॉट्सएप ने अब आॅनलाइन मनी ट्रांसफर की सेवा शुरू की है। इसके बारे में कंपनी के को—फाउंडर ब्रायन ऐक्टन ने ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब Whatsapp Digital Payment सेगमेंट में एंट्री कर रहा है।

व्हॉट्सएप के 8 साल पूरे करने पर यह ऐलान किया गया। ऐक्टन ने कहा कि अब व्हॉट्सएप भी अनटैप्ड कॉमर्शियल मैसेजिंग में एंट्री करने जा रहा है। इस समय दुनिया भर में व्हॉट्सएप के 1.2 बिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। अकेले भारत में ही व्हॉट्सएप के 20 करोड़ एक्टिव यूजर हैं।

ऐसे कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर

व्हॉट्सएप डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू होने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों या अन्य लोगों को आॅनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। इसके लिए बस यूजर्स को केवल अपना व्हॉट्सएप अपडेट करना होगा। ऐसा करने के बाद पैसे ट्रांसफर करने के लिए किसी भी दूसरे डिजिटल पेमेंट एप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.