News in Hindi

केवल तारीफ करने के ही मिल रहे हैं हर महीने 10 हजार रुपए

पैसा कमाना आसान नहीं है, लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि केवल तारीफें करके ही आप हर महीने 10 हजार रुपए कमा सकते हैं तो। वैसे तो यह सुनने में काफी आसान लग रहा है, लेकिन हम आपको बताते हैं कि आप घर बैठे हर महीने करीब 10 हजार रुपए कैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको रेफरल का सहारा लेना होगा।

क्रेडिट कार्ड रेफर पर

क्रेडिट कार्ड रेफर करने पर आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है। अगर आपके रेफरल से किसी ने साइन आप किया तो आपका ईनाम तो पक्का समझो। सिटी बैंक तो पांच रेफरल पर 9999 रुपए ऑफर में देता है। इसमें हर कस्टमर को करीब 2000 रुपए मिलते हैं।

उबर कैब ड्राइवर रेफर

आप भी अगर उबर कैब इस्तेमाल करते हैं और अपके फोन में भी उबर दोस्त एप है, तो आप कमाई कर सकते हैं। इस ऐप पर कोई भी साइनअप कर सकता है और ड्राइवर्स को रेफर कर ज्वाइन करवा सकता है। बदले में उबर कंपनी साइनअप करने वाले कस्टमर को इनाम के रूम में अच्छी रकम देती है। बेंगलूरु की नंदिनी ने 600 ड्राइवर्स को ज्वाइन करवाया, अब वह हर महीने लाखों रुपए कमा रही है।

उबर कैब राइडर्स रेफर

यह उबर की दूसरी स्कीम है। इसके तहत अगर आप किसी को उबर से सफर करने के लिए रेफर करते हैं तो उबर आपको करीब 150 रुपए देगी। इतना ही नहीं अगली तीन राइड पर 50 से 75 रुपए तक का डिस्काउंट भी देगी।

आईसीआईसीआई ई वॉलेट रेफर

आईसीआईसीआई बैंक ई वॉलेट पॉकेट को रेफर करने पर पैसे देता है। एक बार ई वॉलेट रेफर करने पर 50 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 250 रुपए कमाने की सुविधा है।

भीम एप रेफरल

भारत सरकार के भीम एप को भी रेफर करने पर लाभ मिल रहा है। भीम ऐप की तारीफ कर उसमें किसी एक कस्टमर को जोडऩे और उस कस्टमर के तीन बार के ट्रांजैक्शन करने पर आपको 10 रुपए का लाभ मिलता है।

मेक माई ट्रिप रेफरल

मेकमाईट्रिप अपने ऐप को रेफर करने वालों को ईनाम देती है। इसमें सफलता पूर्वक रेफरल करने पर 600 रुपए मिलेंगे। वहीं जब वह बुकिंग करेगा तो आपको 800 रुपए मिलेंगे। इससे आप अधिकतम 7000 रुपए तक कमा सकते हैं।