Times Bull
News in Hindi

आज आधी रात से लागू होगा GST, जश्न से दूर रहेगी कांग्रेस

देश की कर प्रणाली 30 जून आधी रात से बदलने जा रही है। सरकार ने इस अवसर पर शुक्रवार आधी रात को संसद के सेंट्रल हॉल में विशेष साझा सत्र बुलाया है। हालांकि इस समारोह का कांग्रेस, द्रमुक, वाम दल और तृणमूल कांग्रेस ने बहिष्कार करने का ऐलान किया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका आगाज करें। रात 12 बजे घंटा बजाकर जीएसटी को लागू किया जाएगा।

70 साल में सबसे बड़ा कर सुधार

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष से अपली की है कि वो इस बैठक में शामिल हों। जीएसटी 70 साल में सबसे बड़ा कर सुधार है। कांग्रेस के नेताओं की राय थी कि जीएसटी मूल रूप से कांग्रेस की देन है, इसलिए उसे इसमें भाग लेना चाहिए। वहीं कुछ नेताओं की राय थी कि सरकार इसे जल्दबाजी में लागू कर रही है। कांग्रेस का मानना है कि छोटे व्यापारियों व कारोबारियों की परेशानियों का ख्याल नहीं रखा गया है, इसलिए उसे सत्र का बहिष्कार करना चाहिए।

नेहरू के भाषण का महत्व कम नहीं करना चाहती कांगे्रस

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्वतंत्रता की आधी रात को दिए गए ट्रिस्ट विद डेस्टिनी (नियति से किए गए वादे) भाषण के ऐतिहासिक महत्व को कम नहीं करना चाहती। इसलिए वह इस कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक नहीं है। जीएसटी लागू करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष भाषण देंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...