Gold Price Update: सोना ग्राहकों की लगी लॉटरी, कीमत में रिकॉर्डतोड़ गिरावट, जानें 10 ग्राम का रेट

नई दिल्लीः भारत के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर यह खबर किसी गुड न्यूज की तरह है। सोने के रेट में इन दिनों भारी गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आप बहुत सस्ते में सोना खरीदकर घर ला सकते हैं।वैसे भी एक बार फिर शादियों की बेला शुरू होने वाली है, जिसके चलते सर्राफा बाजारों में सोना ग्राहकों की भीड़ काफी बढ़ जाएगी।

अगर आपने अब जल्द ही सोना नहीं खरीदा तो फिर हो सकता है कि कीमत आगामी दिनों में काफी बढ़ जाए। हम आपको सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव बताने जा रहे हैं जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

सोना खरीदें सस्ते में

सर्राफा बाजार में सोना बहुत ही कम में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। देश के सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले सोने का दाम गिरकर 71285 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले गोल्ड का भाव गिरकर 71000 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है।

इसके साथ ही 916 प्योरिटी (22 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 65297 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। मार्केट में 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाला गोल्ड का रेट 53464 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। 585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले गोल्ड का भाव 41702 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। चांदी के रेट में भी भारी गिरावट दर्ज किया जा रहा है, जिसे आप 87553 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिक रहा है।

sone ki kimat
sone ki kimat

यूं जानिए गोल्ड का ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने से पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। सोने का रेट जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी, जिसके बाद मैसेज के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि आईबीजेफ पर जारी किए गए रेट हर जगह लागू माने जाते हैं। राज्यों में टैक्स लगने के बाद आईबीजेए के रेट से सोना काफी महंगा बिकता है।